लेडी सिंघम रितु पुनिया बनी देवबंद की एसडीएम

देबबंद/सहारनपुर- शासन ने एसडीएम देवबंद राम विलास यादव का तबादला कर उन्हें सहारनपुर सदर का एसडीएम बना दिया है, उनके स्थान पर 2008 बैच की पीसीएस अधिकारी रितु पुनिया को देवबंद का नया उपजिलाधिकारी बनाया गया है। रितु पुनिया सोमवार को चार्ज लेंगी।
देवबंद में काफी लम्बा समय बिताने वाले उपजिलाधिकारी रामविलास यादव ने आज अपना चार्ज छोड़ दिया। महिला अधिकारी रितु पुनिया प्रदेश में दबंग महिला अधिकारी के रूप में जानी जाती है। उनके सख्त रवैये के चर्चे पहले भी वेस्ट यूपी में सुने जाते रहे है। अतिक्रमण के खिलाफ सख्त रूख अपनाने वाली लेडी सिंघम रितु पुनिया के देवबंद का एसडीएम बनने से लोगों को नगर से अतिक्रमण हटने की आशा है।
बुलंदशहर में 10 साल से अवैध रूप से चल रहे टैक्टी स्टैंड को हटाकर मनवाया था लोहा:-

– सन् 2016 में बुलंदशहर की सिटी मजिस्ट्रेट के पद पर रहते हुए रितु पुनिया ने वहां जेल की जमीन पर पिछले 10 सालों से चल रहे अवैध टैैक्सी स्टैंड को हटावाया था। जबकि 10 सालों में अधिकारी उस अवैध स्टैंड को नही हटवा पाये थे।

देवबंद में फैले अतिक्रमण के हटने की उम्मीद बढी:- – लेडी सिंघम रितु पुनिया के देवबंद का एसडीएम बनने से लोगों में नगर में व्यापक रूप से फैले अतिक्रमण के हटने की काफी उम्मीद है। अपने मिजाज के अनुरूप यदि नयी एसडीएम ने देवबंद में भी सख्त रूख अपनाया तो देवबंद का नजारा कुछ बदला हुआ ही नजर आयेगा।
तहसील व कोतवाली के बाहर फैले अतिक्रमण को हटाना होगा चुनौती:-

– वैसे तो नगर में अनेक जगह अतिक्रमण फैला है लेकिन तहसील व कोतवाली के बाहर बरसों से फैले अतिक्रमण को हटाना लेडी सिंघम के लिए चुनौती होगी। पुरानी सब्जी मंडी ढाल व तहसील गेट के बाहर फैले अतिक्रमण को आज तक किसी अधिकारी ने हटाने में न तो रूचि ली और न ही साहस दिखाया। जबकि रोजाना इसी मार्ग से अधिकारी तहसील व कोतवाली में आते है।इसक अलावा नागल बस स्टैंड पर, मेन बाजार में, रेलवे रोड पर, हाईवे की सव्रिस रोड पर बुरी तरह से अतिक्रमण फैला हुआ है।नागल कुछ तालाबों का तो नामोनिशान मिट गया है लगभग सौ बीघा जमीन में चाँदवाली तालाब मीरपुर मोहनपुर, बढेडी कौली, एवं नागल ग्राम पंचायत के बीच मेन बाजारों के पीछे अपनी बदहाली पर आसूं बहा रहा है सरकार द्वारा चलाये जा रहे सफाई अभियान में भी इसकी सफाई नहीं कराई गई अब नयी उप जिलाधिकारी से नागल की जनता को उम्मीद नजर आई हैं कि शायद इनके कार्यकाल में ही अतिक्रमण से निजात मिलेगी।

– सुनील चौधरी, सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।