कोरी समाज के लोगों ने त्रस्त होकर दी 2 लेखपालों के खिलाफ दी तहरीर

सहारनपुर – गंगोह ब्लॉक के ग्राम मौहम्मदपुर गुर्जर व माधोपुर के कोरी समाज के लोगों ने थाना तीतरों मे हल्का लेखपाल पर कोरी जाति का प्रमाण-पत्र बनवाने के आवेदन पर रिर्पोट न लगाने व आवेदन निरस्त करने पर लेखपालों के खिलाफ तहरीर देकर कारवाई की मांग की है।
शनिवार को ग्राम मौहम्मदपुर गुर्जर ,व माधोपुर के कोरी समाज के अश्वनी तलवार व रूद्रपाल कोरी के नेतृत्व मे थाना तीतरों पहुंचे और पुलिस को दी तहरीर मे आरोप लगाया कि जब उ0प्र0 सरकार द्वारा कोरी समाज के प्रमाण-पत्रों को निर्गत करने के हेतू शासनादेश जारी हो चुका है। जिसमे जिलाधिकारी सहारनपुर ने सभी तहसील दारों को हिन्दू जुलाहा कोरी जाति के प्रमाण-पत्र बनाने के आदेश कर दिये है मगर हल्का लेखपाल मौहम्मदपुर गुर्जर व माधोपुर ने राजेश कुमार ,सौरभ कुमार,मोहित कुमार के आवेदनों पर रिपोर्ट न लगाकर आवेदन भी निरस्त कर दिया। आरोप तो यह भी है कि गुरूमेश निवासी मौहम्मदपुर गुर्जर के आवदेन पर पैसा न दिये जाने के कारण रिर्पोट लगाने से इकांर कर दिया। वही माधोपुर के लेखपाल ने दीपक कुमार निवासी माधोपुर के जाति प्रमाण पत्र को निरस्त कर दिया। लेखपाल की कार्यप्रणाली एवं सरकारी आदेशो की अवहेलना करने से नाराज कोरी समाज के लोगो ने एससीएसटी एक्ट की धारा-4 के अन्तर्गत रिर्पोट दर्ज कराने की तहरीर दी है। इस दौरान राजकुमार कोरी ,विकास प्रधान खैरसाल, सन्दीप कोरी,अरविन्द महंत,सोम कोरी,छोटू पहलवान आदि लोग शामिल रहे।

– सुनील चौधरी, सहारनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।