लेखपाल समस्त रिकार्ड अपने बस्ते में रखें – लोकेश एम0

*वाद एवं सम्पत्ति रजिस्टर प्रत्येक दशा में बनाया जाए- मण्डलायुक्त

सहारनपुर- मण्डलायुक्त श्री लोकेश एम0 ने निर्देश दिये कि सभी लेखपाल अपने से संबंधित समस्त रिकार्ड हर समय अपने बस्ते में रखना सुनिश्चित करें। साथ ही निरीक्षण के समय किसी अधिकारी द्वारा मांगे जाने पर तत्काल प्रस्तुत करें। उन्होने निर्देश दिए वाद एवं सम्पत्ति रजिस्टर प्रत्येक दशा में बनाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों को गम्भीरता से लिया जाये। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेंगी। श्री लोकेश एम0 आज सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील नकुड में शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को सुन रहे थे। उन्होने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और एंटीलार्वा का छिडकाव नियमित रूप से कराया जाए। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी अधिकारी समय से कार्यालय में उपस्थित होकर जनसमस्याओं को सुने और उनका समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 40 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 02 का मौके पर ही निस्तारण किया गया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त सभी शिकायतों को अगले समाधान दिवस से पूर्व निस्तारण कर दिया जाये। उन्हांेने कहा कि उच्चाधिकारी निस्तारित समस्याओं को शिकायतकर्ता से फोन द्वारा जानकारी भी हासिल करें। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिए कि शिकायत के निस्तारण के बाद शिकायतकर्ताओं से फीड बैक लिया जाए। शिकायतों का निस्तारण इस आधार पर किया जाए कि शिकायतकर्ता संतुष्ट हो। किसी भी शिकायत को अनावश्यक रूप से ज्यादा समय तक लम्बित न रखा जाए

इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन श्री डी0पी0सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री रजनीश कुमार मिश्र, उपजिलाधिकारी नकुड श्री देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, तहसीलदार नकुड़ श्री देवेन्द्र सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

– सहारनपुर से सुनील चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।