लूट का खुलासा:घटना में प्रयुक्त 02 मोटरसाइकिल व लूट के रुपये समेत एक शातिर लूटेरा गिरफ्तार

वाराणसी- वाराणसी जनपद थाना मण्डुवाडीह एवं थाना रोहनिया अन्तर्गत हुई लूट की घटना के खुलासा के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा स्थानीय पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की टीम को निर्देशित किया गया था जिसके क्रम में सर्विलांस की सहायता से घटना में शामिल अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु कार्यवाही की जा रही थी। प्राप्त जानकारी के आधार पर उपनिरीक्षक प्रकाश सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित कर बिहार जनपद- कटिहार भेजी गयी। टीम द्वारा स्थानीय पुलिस की मदद से आज की रात्रि में दविश देकर परमू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया तथा बाकी अभियुक्त रात्रि होने का फायदा उठाकर भाग गये। तलाशी में थाना मण्डुवाडीह की घटना में लूटा गया काला बैग बरामद हुआ जिसके अन्दर 3 लाख 70 हजार नकद बरामद हुआ, जिसके सम्बन्ध में अभियुक्त द्वारा बताया गया लूट रोहनिया व मडुआडीह से सम्बन्धित है। पूछताछ में अभियुक्त परमू यादव द्वारा घर पर खड़ी बिना नम्बर की दो पल्सर गाड़ी के सम्बन्ध में बताया की इसी गाड़ी से वाराणसी में मैनें अपने साथी उमेश करवल एवं दो अन्य के साथ लूट की घटना को अन्जाम दिया था। अभियुक्त के अनुसार दो लोग बैंक एवं आस-पास आने जाने वालो की निगरानी करते हैं तथा विश्वास होने के बाद कि इनके पास पैसा है दूसरे साथियो को इशारे से या मोबाइल से बता देते हैं और दूसरे साथी उनका पीछा करते हुए सुनसान जगह पर लूट लेते हैं। एक जनपद में दो या तीन घटना करने के बाद जनपद छोड़ देते हैं ताकि पकड़ में न आयें। वाराणसी की इन दोनों घटनाओं में कुल 5 लाख 60 हजार रुपये मिला था। जिसमें से 1 लाख रुपये उमेश नें अपने दोनो साथियो को दे दिया शेष 4 लाख 60 हजार रु0 हम और उमेश लेकर कटिहार आये, जिसमें से 80 हजार रुपये उमेश के पास है तथा 10 हजार आने- जाने, खाने- पीने मे खर्च हुआ था । इस प्रकार पुलिस टीम के प्रयास से विगत दिनों घटित दोनों लूट की घटनाओं का सफल अनावरण किया गया। उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना मण्डुवाडीह पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।
अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक प्रकाश सिंह चौकी प्रभारी चितईपुर थाना लंका, उपनिरीक्षक श्री अमित कुमार सिंह चौकी प्रभारी मण्डुवाडीह, आरक्षी राहुल कुमार, का0 धर्मराज सिंह शामिल थे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।