लाभार्थियों के अंगूठे का क्लोन बनाकर ठगों ने किया लाखों रुपए का घोटाला: छह गिरफ्तार

शाहजहांपुर- यदि आप बैंक खाते से आधार कार्ड और अंगूठा लगाकर पैसा निकाल रहे हैं तो आप सावधान हो जाइये क्योंकि आपके अंगूठे का क्लोन बनाकर कोई भी पैसा घर बैठे निकाल सकता है। जी हां ऐसा ही मामला शाहजहांपुर में आया है। जहां बरेली के आईजी राजेश पांडे ने शाहजहांपुर में अनोखे स्कैंडल का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने छह बैंक मित्रों को गिरफ्तार किया है। जो लाभार्थियों के अंगूठे का क्लोन बनाकर लाखों रुपए हड़प रहे थे। पुलिस ने उनके पास से अंगूठा बनाने वाले ग्लू गन, बायोमेट्रिक मशीन,आधार कार्ड,लैपटॉप के अलावा पासबुक बरामद की है। इस खुलासे के बाद आईजी राजेश कुमार ने ना केवल पूरे मंडल की पुलिस को सतर्क किया है बल्की शासन के अधिकारियों को भी इस स्कैंडल की जानकारी दी है ताकि प्रदेश में ऐसे ही चल रहे ऐसे स्कैंडल का पर्दाफाश किया जा सके।

शाहजहांपुर का यह जलालाबाद इलाका है जहां सफाई कर्मियों प्रदर्शन और पीएम किसान योजना के कई लाभार्थियों के पैसे ठग लिए गये। शिकार हुए लाभार्थियों ने जब इसकी शिकायत डीएम से की तब इस मामले में पुलिस की टीम को लगाया गया जहां पुलिस टीम ने इस बड़े खुलासे का पर्दाफाश कर दिया। वहीं दूसरी ओर इस पूरे नेटवर्क का ध्वस्त करने के लिए हर थाने की टीमें गठित की गई ताकि ठगी का शिकार हुए लोगों से जांच पड़ताल की जा सके। वही शाहजहांपुर की पुलिस की इस बड़ी कामयाबी पर 25000 का इनाम भी घोषित किया गया है।

– अंकित शर्मा,शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।