लम्बी लम्बी कतारों में लग कर जय जयकारों से मां का दीदार किया भक्तों ने

विन्ध्याचल – माँ विंध्यवासिनी के धाम में बुधवार को सभी दिनों की अपेक्षा अधिक संख्या में भक्तों ने मत्था टेकने के लिये लम्बी-लम्बी कतार में खड़े होकर माँ के एक दीदार पाने के लिए कड़ी धूप से होते हुए लम्बी कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे।बुधवार को सुबह से देर रात तक करीब 4 लाख भक्तों ने मत्था टेक कर माँ के दरबार मे हाज़िरी लगाई।
विन्ध्याचल बुधवार को करीब चार लाख भक्तों ने मां के चरणों में मत्था टेक कर अपनी मनौती पूरी कर हाज़िरी लगाई।
बताते चले कि बुधवार को सुबह से देर रात तक भक्तो की लंबी-लंबी कतारे लगी थी,पुरानी वी.आई.पी.मार्ग के होते हुए स्टेट बैंक चौराहा से राम जानकी मंदिर से पुरानी वी.आई.पी.रोड चौराहा से होते हुए सुगन्धी देवी से कचौड़ी गली से ऊपर होते है जयपुरिया धर्मशाला से चढ़ते हुए माँ के मंदिर तक पहुंच रहे थे। वही नई वी.आई.पी.पर बंगाली चौराहा तक पंक्ति में खड़े होकर माँ के मंदिर तक पहुंच रहे थे।
वही सदर बाजार से कोतवाली रोड से बरतर तिराहा तक लम्बी कतार लग कर मां के धाम तक पहुंच रहे थे।
पाठक की गली से त्रिमोहानी तक लम्बी कतार लगी हुई थी।मंदिर से पक्का घाट के सीढ़ी तक भी लम्बी लाइन में खड़े होकर भक्त माँ के दरबार मे मत्था टेकने के लिए पहुंच रहे थे माँ के भक्त।
बुधवार को सभी वाहन स्टैंड भी भरे थे वाहन से।
होटल में भोजन करने वालों की संख्या में वृद्धि देखा गया।
ठेले पर फल विक्रेताओं ने भी खूब जमकर फल के रस की विक्री करते रहे।

रिपोर्ट-:सुभाष मिश्रा मिर्जापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।