लखीमपुर खीरी में ‘ब्लू क्लिप डाउनलोडिंग’ को रोकने के लिए चलाया गया ऑपरेशन बालहित

लखीमपुर खीरी- जनपद लखीमपुर खीरी में ब्लू क्लिप की डाउनलोडिंग करने वालों के विरुद्ध ऑपरेशन बालहित की शुरुआत शुक्रवार से हो गई है। ऑपरेशन के तहत ब्लू क्लिप डाउनलोड करने वालों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जब्ती के साथ उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
एसपी खीरी पूनम ने बताया ब्लू क्लिप की डाउनलोडिंग करने वालों के खिलाफ, धारा 294, 354,363, 366, 376 व पास्को एक्ट आदि धाराओ में कार्रवाई की जाएगी। इस अभियान में शिक्षकों अभिभावकों का सहियोग भी लिया जाएगा। उक्त अपराध पर नियंत्रण के लिए अपराध से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर महकमे में रूपरेखा तैयार कर ली है। अभियान की शुरुआत करते ही एसपी ने शहर के सभी कैफे चलाने वालों की सूची अलग से मांगी है। अभियान पर अधिक जानकारी देते हुए एसपी पूनम ने बताया कि ब्लू फिल्म देखने से मानसिकता खराब हो जाती है इसका दुष्प्रभाव समाज पर पड़ता है, सिर्फ इतना ही नहीं कई ऐसे अपराध भी समाज में बढ़ जाते हैं, जिनको रोकने के लिए सरकार और शासन प्रशासन सहित पुलिस अधिकारी मशक्कत कर रहे हैं। ऐसे में इस अभियान के जरिए न सिर्फ उन अपराधों को होने से रोकना सरकार का लक्ष्य है, बल्कि इससे हमारी पीढ़ी को बचाना भी एक लक्ष्य है। अगर कोई भी ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। किसी भी दशा में उसे क्षमादान नहीं मिलेगा पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने अपने क्षेत्र में अभियान चलाकर इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराएं।
– लखीमपुर से हसन जाज़िब आब्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।