रोहतक की शेफाली वर्मा ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड

* सुनारों वाली गली में होगा शेफाली वर्मा का अभूतपूर्व सम्मान समारोह

रोहतक/ हरियाणा – महाराजा अजमीढ़ स्वर्णकार संघ के प्रधान देवेन्द्र भारत और महासचिव अमित वर्मा ने कहा कि शेफाली का इंटरनैशनल करियर अभी छोटा ही है लेकिन उनकी कामयाबी ने रोहतक के बच्चों में जोश भर दिया है। आज हर कोई शेफाली जैसा किक्रेटर बनना चाहता हैं।
अमित वर्मा ने बताया कि आज 30 नवंबर शनिवार को रोहतक में शाम 5 बजे शेफाली वर्मा का अभूतपूर्व स्वागत किया जाएगा। अखिल भारतीय जन अधिकार मंच के प्रधान महासचिव ललित मोहन सैनी ने महिला किक्रेटर शेफाली वर्मा को उनके स्वर्णिम भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
ललित मोहन सैनी ने कहा कि शेफाली वर्मा ने रोहतक का नाम रोशन किया हैं। रोहतक निवासी महिला किक्रेट में चर्चा का केन्द्र बनीं 15 वर्षीय शैफाली वर्मा आज भारतीय महिला टीम की खास सदस्य बन गई हैं। इसी माह 10 नवम्बर को वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लुसिया में टी 20 मैंच में शेफाली ने धूम मचाई है। बेहद कम उम्र में शेफाली ने कुछ खास रिकार्ड अपने नाम दर्ज कर लिए हैं।
शैफाली टी 20 खेलने वाली सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी हैं । 15 साल की विकेट कीपर और ओपनर शेफाली ने इसी महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक बनाया हैं और सबसे कम उम्र में अर्धशतक बनाने का सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा हैं। दाएं हाथ की इस सलामी बल्लेबाज ने 49 गेंद पर 73 रन की पारी खेल कर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए शेफाली अर्धशतक बनाने वाली भारत की सबसे युवा किक्रेटर बनी।
शेफाली सचिन तेंदुलकर को ही अपना आदर्श मानती हैं। सचिन का खेल देखकर ही वे किक्रेट के प्रति आकर्षित हुई थी । सेंट लुसिया के इस मैच में स्मृति मंधाना के साथ 143 रन की साझेदारी कर शेफाली ने टी20 में भारत के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ा साझेदारी का रिकार्ड बना डाला।

– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।