रेप के आरोपी बसपा सांसद ने कोर्ट में किया समर्पण: कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जेल

वाराणसी/घोसी- रेप के मामले में दो महीने से वांछित घोसी के बसपा जे नवनिर्वाचित सांसद अतुल राय ने शनिवार को वाराणसी की अदालत में समर्पण कर दिया। अदालत ने 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में अतुल राय को जिला जेल भेज दिया है।
बसपा के नवनिर्वाचित सांसद अतुल राय के समर्पण की भनक लगने पर कचहरी परिसर में वाराणसी की लंका पुलिस ने घेरेबंदी की लेकिन वो चकमा देकर समर्पण करने में कामयाब रहे। बसपा के नवनिर्वाचित सांसद अतुल राय के समर्पण के दौरान दीवानी कचहरी परिसर में उनके समर्थकों की काफी भीड़ थी।
मूल रूप बलिया जिले की रहने वाली यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा बीते एक मई को लंका थाने में बसपा नेता अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराई थी। गिरफ्तारी से बचने लिए अतुल राय हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक गए, लेकिन उन्हें राहत नही मिल पायी।
इस बीच वाराणसी पुलिस का दबाव बढ़ता देख बसपा सांसद अतुल राय ने बीते दिनों अदालत में समर्पण की अर्जी दी थी, लेकिन पेश नहीं हुए थे। पुलिस के आवेदन पर अदालत ने बसपा नेता अतुल राय को फरार घोषित करते हुए उनके खिलाफ कुर्की की घोषणा की थी। इसके बाद पुलिस बसपा सांसद अतुल राय की संपत्तियों की कुर्की कराने की कानूनी प्रक्रिया में लगी हुई थी।
पुलिस को कुर्की की तैयारियां करते देख अतुल राय ने दोबारा समर्पण की अर्जी दी और शनिवार को अदालत में अधिवक्ता अनुज यादव के साथ पेश हुए। बताया जा रहा है कि अब लंका पुलिस अतुल राय की कस्टडी रिमांड के लिए अदालत में आवेदन देगी। कस्टडी रिमांड मिलने पर अतुल राय से पुलिस वारदात के संबंध में पूछताछ करेगी।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।