विधायक से 20 लाख रंगदारी माँगने वाले अभियुक्त गिरफ्तार

वाराणसी- सेवापुरी विधानसभा से विधायक श्री नीलरतन सिंह पटेल उर्फ नीलू पटेल द्वारा थाना मिर्जामुराद पर फोन द्वारा मैसेज के जरिये 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगे जाने के सम्बन्ध में लिखित तहरीर दी गयी। तहरीर के आधार पर थाना मिर्जामुराद पर मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना कार्यवाही के क्रम में विवेचक उपनिरीक्षक रमेश यादव द्वारा अभियुक्त 1.मो0 मोनू अली पुत्र रहमत अली व 2. शाहिल अन्सारी पुत्र आजम अन्सारी निवासीगण ग्राम हरसोस थाना जन्सा,वाराणसी को गिरफ्तार कर लिया गया।
घटना में शामिल अभियुक्त साहिल पत्थर पट्टियां की सप्लाई का काम वाराणसी व भदोही व आस –पास क्षेत्र मे करता है , वही अभियुक्त के रिश्तेदार अजहरू निवासी सोनपुर थाना अहरौरा जनपद मिर्जापुर का कटर प्लान्ट मिर्जापुर मे है । जिससे आस पास के सम्भान्त लोगो से साहिल द्वारा बात-चित की जाती थी कल साहिल ने अपने मोबाइल यूट्यूब से क्राइम सीन मे मुम्बई के कारोबारी से पाँच करोड़ की रंगदारी माँगना व न देने पर उसके आवास पर गोली चलाने जैसे वीडियो देखकर और उससे प्रभावित होकर अपने पड़ोसी मोनू अली के मोबाइल से मैसेज व फोन कर मा0 विधायक सेवापुरी से 20 लाख रूपये की माँग की गयी और न देने पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गयी । पकड़े गये अभियुक्तगणो द्वारा जुर्म स्वीकार किया गया और घटना प्रयुक्त मोबाइल व सीम बरामद हुआ हैं।अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में
प्रभारी निरीक्षक मिर्जामुराद वैभव सिंह,उपनिरीक्षक रमेश यादव, का0 बृजेश यादव, का0 लालबहादुर यादव शामिल थे।

रिपोर्ट:-दीपक कुमार सिंह चोलापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।