रिश्वत बांटने के मामले में पूरी क्राइम ब्रांच टीम सस्पेंड, दस भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

बरेली। शहर की सदर कोतवाली में भ्रष्‍टाचार की श‍िकायत पर भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी पूरी क्राइम ब्रांच को उन्होंने सस्पेंड कर दिया है। दो दरोगा समेत दस पुलिसवालों के खिलाफ कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। सभी दस पुलिस कर्मियों को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर द‍िया गया है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण इस समय फुल एक्शन मोड में आ गए हैं। पिछले दिनों क्राइम ब्रांच ऑफिस में रिश्वत बांटने का एक वीडियो वायरल हो गया था। जिसमे पुल‍िसकर्मी अवैध तरीके से पैदा क‍िए जाने वाले पैसे का आपस में बंटवारा और शराब पीते नजर आ रहे थे। अंतर‍िम जांच र‍िपोर्ट में वायरल वीड‍ियो अप्रैल-मई का होना पाया गया है। प्रारंभ‍िक जांच र‍िपोर्ट में मामला भ्रष्‍टाचार का नजर आया। मामले को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने दरोगा अब्बास हैदर, दरोगा गिरीश चंद्र जोशी, हेड कांस्टेबल कांस्टेबल पुष्पेंद्र कुमार, हेड कांस्टेबल तैयब अली, कांस्टेबल जितेंद्र राणा कांस्टेबल रवी शंकर, कांस्टेबल वीरेंद्र कुमार, कांस्टेबल विकास कुमार, कांस्टेबल पुष्पेंद्र कुमार कांस्टेबल रवि प्रताप सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी ने पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है।

भ्रष्टाचार किसी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। क्राइम ब्रांच से लेकर थाना पर जहां भी इस तरीके की शिकायत आएगी। सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। क्राइम ब्रांच के पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है। सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। नए सिरे से क्राइम ब्रांच का गठन किया जाएगा।

  • रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।