राजस्व विभाग की तीमन तालाब की जगह पर अवैध निर्माण को किया चिन्हित

बरेली/फ़तेहगंज पश्चिम- एसडीएम मीरगंज ईशान प्रताप सिंह के निर्देश पर राजस्व विभाग की टीम ने पैमाइश करके नगरपंचायत क्षेत्र में मौजूद तालाब की जमीन पर निर्माण किये गए करीब दो दर्जन अबैध मकानो को चिन्हित करके लाल निशान लगाए गए।राजस्व टीम ने रिपोर्ट एसडीएम और नगरपंचायत अधिशाषी अशिकारी को सौप दी।
कस्बा के मोहल्ला ठाकुर द्वारा में गाटा संख्या 502 पर करीब छह बीघा का तालाब था। जिसकी जमीन पर करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगो ने अबैध निर्माण करके मकान बना लिये है।करीब एक दो माह पहले मोहल्ले के ही धर्मेंद्र गंगवार ने एसडीएम को शिकायत की तो राजस्व टीम फरमल्टी करके चली गयी थी। दुबारा शिकायत होने पर एसडीएम ने राजस्व विभाग की टीम भेजी तो पैमाइश के दौरान छह बीघा तालाब मात्र डेढ़ बीघा जमीन में सिमट कर रह गया।बाकी जमीन पर दवंग लोगो ने कब्जा करके मकान बना लिए।जिनको राजस्व टीम ने चिन्हित करके लाल निशान लगाकर रिपोर्ट एसडीएम और नगरपंचायत कार्यलय को सौप दी है।मौके पर मौजूद अधिशासी अधिकारी आलोक वर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी जो रिपोर्ट भेजकर अबैध निर्माण गिराने की अनुमति ली जाएगी। टीम में कानूनगो ब्रजनंदन गंगवार और लेखपाल धर्मपाल,रविंद्र शर्मा अब्दुल्लाह,विवेक कुमार और चौकी इंचार्ज सुभाष चंद्र मय फोर्स के मौजूद रहे।
तालाब पर अबैध कब्जे होने से वस्ती में होता है जलभराव
कस्बा के मोहल्ला साहूकारा,ठाकुरद्वारा का बारिष का पानी तालाब में गिरता था।लेकिन जब से इस पर अबैध कब्जा हुआ है तब से मामूली बारिष में भी जल निकासी वंद होने से वस्ती में जल भराव हो जाता है लोगो के घरों में पानी घुस जाता है।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।