बी0डी0ओ0 की अभद्रता पर रोजगर सेवकों ने किया कार्य का वहिष्कार

बरेली/फ़तेहगंज पश्चिमी- विकास खंड कार्यलय पर विकास कार्यों की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में रोजगार सेवकों ने बी0डी0ओ0 (जॉइंट मजिस्ट्रेट) सुधीर कुमार पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए बैठक से वहार आकर विरोध प्रदर्शन करते हुए अनिश्चतकालीन कार्य बहिष्कार कर दिया।पत्रकारों को देखकर बगैर बात कर ही वह कार्यलय से चले गए।बाद में भी फोन रिसीव नही किया।
ब्लॉक कार्यलय पर आयोजित बैठक में एडीओ, ग्राम पंचायत अधिकारी तथा रोजगार सेवक बुलाये गए थे। मीटिंग के दौरान बी0डी0ओ0 ने रोजगार सेवकों को काम में लापरवाही करने पर डाट दिया।जिस पर रोजगार सेवक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमें विगत 26 माह से मानदेय नही दिया गया।आपने आश्वाशन दिया था कि मेहनत से काम करिए दीपावली पर मानदेय दिलवा देंगे। लेकिन हमारा मानदेय तो नही दिया गया लेकिन एपीओ राघवेंद्र पांडे को दीपावली पर दो माह का वेतन दिला दिया गया।आरोप है जिस पर बीडीओ ने रोजगार सेवकों अभद्र भाषा मे कह दिया कि तुम्हारी औकाद ही क्या है।इसके बाद रोजगार सेवक बैठक से वहार आ गए।और बीडीओ कार्यलय के सामने धरने पर बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।इसके बाद बीडीओ सुधीर कुमार भी ब्लॉक कार्यलय से चले गए।पत्रकारों ने बात करनी चाही लेकिन बगैर बात करे ही चले गए।उधर रोजगार सेवक अनिश्चतकालीन कार्य बहिष्कार की घोषणा कर दी।उनका कहना है जब तक बीडीओ अपनी गलती नही मानेंगे तब तक कार्य पर नही जाएगे। रोजगार सेवकों में सत्यपाल, पुष्पेंद्र कुमार वर्मा ,कृष्णपाल, कर्मवीर गंगवार, अनोखे लाल, देवेंद्र पाल, साकेत प्रताप सिंह, प्रदीप शर्मा, अरविंद सक्सैना, राजकुमार मौर्य, रघुवीर, भगवान दास ,रुस्तम,विजयपाल, भगवान सरन, ओमकार, प्रेम प्रकाश, रवि कुमार, खेमकरन आदि लोग मौजूद रहे।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।