राजकीय चिकित्सालय में डीएम ने मारा छापा:लिपिक का पटल किया परिवर्तित

वाराणसी- पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में जिलाधिकारी ने की छापेमारी, गड़बड़ी मिलने पर कनिष्ठ लिपिक जाहिद रजत का पटल परिवर्तन करने के साथ ही जिलाधिकारी कैंप कार्यालय से सम्बन्द्ध कर दिया।

जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी मिलने पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय के कनिष्ठ लिपिक जाहिद रजत का पटल परिवर्तन तत्काल किए जाने का मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश देते हुए उन्होंने कनिष्ठ लिपिक रजत को अपने कैंप कार्यालय से अग्रिम आदेशों तक संबद्ध कर दिया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कतिपय वैक्सीन की कमी पाए जाने पर तत्काल व्यवस्था किए जाने का मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया। उन्होंने चिकित्सकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराए जाने के साथ ही मरीजों का इलाज सेवा भाव के साथ किए जाने पर विशेष जोर दिया। जिलाधिकारी ने अस्पताल परिसर में मरीजों के तीमारदारों को बैठने आदि की भी समुचित व्यवस्था कराए जाने का निर्देश देते हुए अस्पताल परिसर में सफाई एवं पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि मरीजों को बाहर से दवाएं खरीदने के लिए न लिखा जाए और यदि निरीक्षण के दौरान मरीजों को बाहर से दवाएं लिखा जाना पाया गया तो संबंधित डॉक्टरों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किया जाएगा।
गौरतलब है कि जिलाधिकारी के निर्देश पर शनिवार को अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया था तथा वैक्सीन आदि उपरोक्त कमियों के बाबत उन्होंने जिलाधिकारी को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने रविवार को स्वयं अस्पताल का औचक निरीक्षण किया तथा कमियों को शीघ्र दूर करने हेतु मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।