राजकीय चिकित्सालय मुख्य द्वार पर कई वर्षों से लग रहा अतिक्रमण नगर निगम मौन

वाराणसी – कैण्ट थानांतर्गत क्षेत्र में स्थित जिला अस्पताल पण्डित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के मुख्य द्वार के आसपास पिछले कई महीनों से रोजाना लग रहा अतिक्रमण अस्पताल अधीक्षक चुप्पी साधे हुए हैं साथ ही नगर निगम भी इस मामले में कुछ भी कार्यवाही नहीं कर रहा है पिछले कुछ दिनों पहले संध्याकालीन पेपर काशी वार्ता में खबर प्रकाशित की गई थी लेकिन कार्रवाई नाम मात्र भी नहीं हुई नगर निगम को कई बार इस मामले की शिकायत की गई लेकिन कोई भीअधिकारी या कर्मचारी कार्रवाई तो दूर की बात देखने तक भी नहीं आया ।

पण्डित दीनदयाल अस्पताल के बाहर अक्सर गाड़ियों की भीड़ लगी रहती है जिसके कारण जाम की समस्या भी बनी रहती है पाण्डेयपुर भोजूबीर रोड पर स्थित मानसिक चिकित्सालय एवं पंडित दीनदयाल अस्पताल यह दोनों अस्पतालों में सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक मरीजों का आवागमन ज्यादा तादात में गाड़ियों का आवागमन लगा रहता है ।

जिसमें कि दीनदयाल अस्पताल के मुख्य द्वार पर अवैध तरीके से गाड़ियां खड़ी रहती है आटो चालक को गाड़ी खड़ा करने पर मना करने के बावजूद भी गुंडागर्दी पर उतारू हो जाते हैं अस्पताल अधीक्षक कभी भी इस मामले में किसी प्रकार की कोई भी कार्यवाही नहीं किया है ।

• मुख्य द्वार के दोनों छोड़ पर फैला हुआ अतिक्रमण

• कूड़ा घर में आवारा पशुओं का जमावड़ा नगर निगम की गाड़ी जमा करती कूड़ा गंदगी से स्थानीय व आने जाने वाले लोग परेशान

पण्डित दीनदयाल अस्पताल के मुख्य द्वार के दोनों छोड़ तक अतिक्रमण फैला हुआ है वही चंद कदम पर बिजली कार्यालय के बगल में कूड़ा घर बना हुआ है यहां पर भी नगर निगम की भारी लापरवाही के कारण सड़क किनारे कूड़ा का अम्बार लगा रहता है यहां पर चौबीसों घंटे आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है स्थानीय जनता व आने जाने वाले लोगों को गंदगी के कारण गंध फैलता है ॥

रिपोर्ट-:अनिल गुप्ता वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।