रन फाॅर यूनिटी में दौड़ कर लोगों ने दिया एकता का संदेश

सीतापुर- विधानसभा सेवता में बुधवार को रन फॉर यूनिटी का कार्यक्रम आयोजित किया गया रेउसा के प्रमुख मार्गो से होती हुई रन फॉर यूनिटी का समापन हनुमान मंदिर पर किया गया यहां आयोजित एक सभा में विधायक ज्ञान तिवारी ने ने देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए लोगो से उनके सपनों का भारत बनाने के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ने का आह्वान किया । विधायक ने कहा कहा, “सरदार पटेल ने आज़ाद भारत के सर्वाधिक चुनौती भरे समय में 565 रियासतों का एकीकरण कर इन्हें अखंड भारत का हिस्सा बनाया ।हमारे देश की एकता और अखंडता को बरकरार रखने की दिशा में यह आधुनिक इतिहास की अप्रतिम उपलब्धि थी। विधायक ने कहा कि देश को सरदार पटेल के जीवन को अनुकरणीय मानते हुए उसका पालन करना चाहिए ।उन्होंने युवाओं से सरदार पटेल के बताए मार्ग पर चलने की अपील करते हुए कहा, “सरदार पटेल ने हम सभी को मिलजुल कर देश की सेवा कर समग्र राष्ट्र को प्रगति के मार्ग पर ले जाने के लिए प्रेरित किया है. इसका अनुसरण करना ही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी.” उन्होंने कहा कि सरदार पटेल का स्पष्ट संदेश था “धर्म, जाति, संप्रदाय और क्षेत्र से ऊपर उठकर भारत एक देश है, हम एक व्यक्ति हैं इसलिए हम एक राष्ट्र हैं ।
विधायक ने गुजरात के सरदार सरोवर बांध पर सरदार पटेल की प्रतिमा बनाए जाने पर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात सरकार के सहयोग से “स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी” का निर्माण किया है है। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है । विधायक ने कहा “मुझे पूरा विश्वास है कि यह एक ऐतिहासिक पर्यटन एवं प्रेरणास्थल बनेगा ।जिससे सरदार पटेल को याद करने और उनके जीवन से प्रेरणा लेने के लिये दुनिया भर के लोग यहां आएंगे। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष संतोष मिश्रा ,राजकुमार तिवारी, लक्ष्मी नारायण मौर्य ओम प्रकाश मिश्रा, अशोक बाजपाई, बउर लोधी कृष्णकांत ,राम मिलन पाल आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

रामकिशोर अवस्थी
सीतापुर ब्यरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।