रंगदारी न देने पर पुलिस की पिटाई से बुजुर्ग की मौत:लोगों में भड़का आक्रोश


झाँसी। थाना प्रेमनगर अंतर्गत पुलिस को ₹50000 की रंगदारी न देने पर बुजुर्ग को पुलिस ने पीटा। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने मृतक की लाश को थाने के सामने रखकर जमकर प्रदर्शन किया और पुलिस वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

पुलिस ने एक मामले में पूछताछ के बहाने सुनील दत्त साहू उम्र करीब 52 वर्ष निवासी राजीव नगर, प्रेमनगर, झांसी के यहां दबिश दी। आरोप है कि पुलिस ने बिना कुछ बताए परिवार के साथ मारपीट शुरू कर दी जैसे ही घर के मुखिया सुनील दत्त परिवार को बचाने के लिए बीच मे आए। पुलिस वालों ने उन के छाती पर लात मार दी जिससे वह गिर गए। इस दौरान पीड़ित परिवार वाले पुलिस वालों के सामने काफी गिड़गिड़ाए लेकिन पुलिस वालों ने उनकी एक न सुनी। इसके बाद पुलिस वाले ने उसके लड़के अभिषेक को पकड़ कर थाने ले आए और उसके साथ जमकर मारपीट की गई। जब अभिषेक को छुड़ाने के लिए परिजन थाने पहुंचे तो आरोप है की पुलिस वालों ने 50 हज़ार की मांग की। जिसपर परिजनों ने कहा हम इतना नही दे सकते आप 5 हज़ार ले लो। जिसके बाद पुलिस वालों ने थाने के अंदर महिलाओं के साथ भी बदसलूकी कर पिटाई कर दी। वहीं दूसरी ओर पुलिस की मार से सुनील दत्त साहू की मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने सुनील दत्त साहू के शव को प्रेम नगर थाने के सामने रखकर जाम लगा दिया और जमकर हंगामा किया। परिजनों की मांग है कि दोषी पुलिस वालों के खिलाफ FIR दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए।

वही मौके की नजाकत को देखते हुए थाना प्रेमनगर अंतर्गत भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। घटना की जानकारी होने पर पहुँचे क्षेत्राधिकारी जितेंद्र सिंह परिहार इस मामले पर कुछ भी कहने से बचते नज़र आये।

वहीं अब इस मामले में स्थानीय नेता और पुलिस के अधिकारी मामले के निपटारे के लिए जुट गए। क्योंकि मामला पुलिस के दरोगा से संबंधित है इसीलिए ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि पुलिस इस मामले में कितनी निष्पक्ष जांच कर पाती है।

रिपोर्ट: उदयनारायण कुशवाहा (झांसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।