योग शिविर,महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ सफाई,क्रांति रैली और हेल्थ शिविर के साथ शुरू हुआ स्वतंत्रता दिवस उत्सव का जश्न

*जश्न ए आज़ादी ट्रस्ट द्वारा आज़ादी के अमृत पर पूरे सप्ताह किये जायेगें विभिन्न आयोजन

लखनऊ।जश्न ए आजादी ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने आज राजधानी में लगी महापुरूषो की प्रतिमाओं की साफ सफाई,योग शिविर,क्रांति रैली और निःशुक्ल हेल्थ कैंप लगाकर स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के महा उत्सव का प्रारंभ कर दिया गया है।आज ट्रस्ट के लोगो ने जनेश्वर मिश्रा पार्क में योग शिविर का आयोजन किया। शिविर में आदर्श योग परिवार के मुखिया योग गुरु कृष्ण दत्त मिश्रा ने आए हुए सभी अतिथियों और योग परिवार के सदस्यों को न सिर्फ योग कराया बल्कि योग के बारे में विस्तार से बताया l मुख्य अतिथि रॉयल कैफे के प्रमुख मुरलीधर आहूजा ने लोगों को राष्ट्रप्रेम के लिए जागृत किया तथा आजादी के 75 साल पूरे होने पर सभी को शुभकामनाएं दी l इस अवसर पर मुरलीधर आहूजा जी, निगत खान, ख्वाजा बजमी यूनुस, शहजादे कलीम, मुर्तजा अली, रजिया नवाज,रईस खान,अनिल आहूजा, राजीव टंडन, कमर अली, डॉक्टर ए ए नगरामी, कुदरत खान, आबिद कुरैशी, शाहिद सिद्दीकी, प्रदीप सिंह बब्बू, महेश दीक्षित,वामिक खान, संजय सिंह, केडी मिश्रा, प्रिंस आर्य, इमरान खान, आरिफ खान, नूरआलम खान, सोनिया पाहवा, शान फरीदी, शान,यासीन खान, राजकुमार, डॉ अरुण कुमार भरारी, व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता, मानव धर्म मंदिर के संस्थापक, त्रिवेणी वस्त्र बैंक के संचालक और एसएसडी पब्लिक स्कूल कृष्णा नगर लखनऊ के प्रबंधक रामानंद सैनी मौजूद थे।योग शिविर में आए हुए सभी आगंतुकों का योग गुरु कृष्ण दत्त मिश्रा ने आभार व्यक्त किया तथा लोगों से अपील की कि स्वस्थ रहने के लिए जीवन में योग जरूर करें।योग शिविर के उपरांत ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा जश्न ए आज़ादी उत्सव की शुरुआत करते हुए आज सुबह लखनऊ में विभिन्न स्थानों पर लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई की गई। ट्रस्ट के महामंत्री मुरलीधर आहूजा ने बताया कि हमारी टीम द्वारा शहीद मनोज पाण्डेय,गांधी जी ,अंबेडकर जी, सुभाष चंद्र बोस , चंद्रशेखर आजाद , रानी लक्ष्मी बाई , रफी अहमद किदवई की प्रतिमाओं की साफ करके माल्यार्पण किया गया।इस कार्यक्रम के बाद जश्ने आज़ादी ट्रस्ट के लोगो द्वारा 1090 चौराहे से क्रांति रैली निकाली गई जिसमें युवाओं ने मोटरसाइकिल ,स्कूटर आदि से भाग लिया क्रांति रैली का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री श्री बृजेश पाठक द्वारा किया गया।अंत में जश्न-ए -आजादी ट्रस्ट एवं ख़ुशी फॉउण्डेशन के तत्वावधान में ख़ुशी क्लिनिक एंड वेलनेस सेंटर-इंदिरानगर में फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन किया गया । इस कैम्प का उद्घाटन मुरलीधर आहूजा और प्रदीप सिंह बब्बू ने किया।इस मौके पर करीब 300 लोगों ने प्रशिक्षित चिकित्सकों से अपने स्वास्थ्य की जांच करायी।इस दौरान चिकित्सकों ने लोगों को स्वस्थ रहने के जरूरी टिप्स भी दिए ।
इस अवसर पर खुशी फॉउण्डेशन के अवधेश द्विवेदी ने कहा कि आजादी के इस महापर्व के अवसर पर लोगों की सेवा के लिए बढ़ाया गया यह कदम सराहनीय है । इसके लिए सहयोगी संस्थाओं के प्रति उन्होंने आभार भी जताया और अपेक्षा की कि आगे भी इसी तरह से लोगों की सेवा के लिए यह लोग तत्पर रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।