योगेश श्रीवास्तव को मुख्य विकास अधिकारी व जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

बदायूं – जिला अस्पताल बदायूं की ब्लड बैंक की ओर से एक कार्यक्रम रक्तवीर सम्मान समारोह आयोजित किया गया ।कार्यक्रम में मुख्य भूमिका के रूप में शिवम रस्तोगी द्वारा आमंत्रित किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला अधिकारी प्रशांत कुमार एवं मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत रहे । आपको बताते चले कि योगेश श्रीवास्तव पिछले 5 सालो से सक्रिय रूप से रक्तदान के क्षेत्र में लगे हुए हैं सैकड़ो जरुरत मंद लोगो की मदद कर चुके हैं और आये दिन जरूरतमंद की मदद करते हैं ।मदद के साथ साथ लोगो को रक्तदान कि लिए प्रेरित करते हैं तथा स्वयं भी कई बार रक्तदान कर चुके हैं । योगेश श्रीवास्तव कहते हैं कि रक्तदान की प्रेरणा उन्हें राष्ट्रीय युवा क्रांति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर नलिन सिंह से मिली थी और रक्तदान के क्षेत्र में योगेश श्रीवास्तव नलिन सिंह को अपना प्रेरणा श्रोत मानते हैं और इन्होने अपने सक्रिय साथियों की मदद से कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के चलते भी कई जरुरतमंदो की मदद की।आगे भी युवाओ को रक्तदान के लिए प्रेरित कर जरुरतमंदो की मदद करते रहेंगे और ब्लड बैंक्स के लिए भी वह हमेशा तैयार रहते हैं।

योगेश श्रीवास्तव कहते हैं कि आज ब्लड बैंक्स में जितना भी रक्तदान होता है उसमे 95 प्रतिशत शहर के लोगो के द्वारा होता है वो चाहते हैं के ग्रामीण क्षेत्रो से भी युवा इस ओर ध्यान दे तो समस्या का समाधान भी अच्छे स्तर तक हो सकता है। रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं हो सकता क्यूंकि आप रक्दान करके किसी को जीवदान करते हैं इसलिए इसे निस्वार्थ भाव से करते रहिये और कराते रहिये। कार्यक्रम में कई संस्थाए जो पिछले कई सालो से रक्तदान के कैंप लगाकर ब्लड बैंक की एवं जरुरतमंदो की मदद करती हैं उन सभी संस्थाओ को जिलाधिकारी महोदय ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही योगेश श्रीवास्तव को मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत एवं प्रशांत कुमार एवं जिलाधिकारी एवं चीफ मेडिकल अफसर एवं ब्लड बैंक के इंचार्ज शिवम रस्तोगी आदि ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।