योगी सरकार में भी अवैध खनन का जोरों पर हो रहा खेल: आँखें मूँदे बैठे हैं सम्बंधित अधिकारी कर्मचारी

मुज़फ्फरनगर /रोहाना- योगी सरकार में भी अवैध खनन का खेल जोरों पर हो रहा है और सम्बंधित अधिकारी कर्मचारी बैठे हैं आँखें मूंदे। प्रदेश की पूर्वर्ती सरकारों पर भी खनन माफियाओं से मिली भगत के आरोप लगते रहते थे।

जी हाँ जनपद मुज़फ्फरनगर में योगी सरकार की सख्ती के बाद भी अवैध खनन का खेल जोरों पर चल रहा है जहां एक तरफ यह खेल रात के अँधेरे में तो चलता ही रहता है वहीं अब यह अवैध खेल दिन के उजाले में भी बखूबी जे सी बी मशीनों को लगाकर खेला जा रहा है हलाकि प्रदेश की पूर्वर्ती सरकारों पर इस खेल में मिली भगत के आरोप प्रतिआरोप लगते रहते थे।

लेकिन जब से प्रदेश में योगी सरकार बनी तब से अवैध खनन और खनन करने वालों की नाक में नकेल डाल दी गई थी लेकिन बीते चन्द महीनो में न जाने ऐसा क्या हुआ की अवैध खनन का यह खेल फिर जोर पकड़ने लगा है ।

फिर चाहे खनन रेत,रोड़ी,बदरपुर का हो या फिर पीली मिटटी में जे सी बी लगाकर मिटटी का उठान ही क्यों न हो अगर विश्वस्त सूत्रों की माने तो पडोसी जनपद सहारनपुर से जहां तमाम बड़ी बड़ी गाड़ियों में अवैध खनन और ओवर लोड का कार्य शुरू हो चुका है जिसमे सभी गाड़ियां सहारनपुर के रास्ते मु नगर ,मेरठ,गाजियाबाद,नोयडा ,बिजनोर सहित आस पास के जनपदों में खुले आम विभागीय कुम्भकर्णो की मिली भगत के चलते धडल्ले से चल रही हैं।

अब बात करते हैं जनपद मु नगर की तो यहां भी खनन का खेल कुछ कम नही हो रहा है दिन हो या रात यहां भोपा रोड,जॉली रोड ,जानसठ रोड सहित गांव सिलाजुड़डी के जंगलों से खुले आम जे सी भी के सहारे बड़े बड़े डम्फरों सहित सैंकड़ों ट्रैक्टर ट्रालियों के साथ अवैध मिटटी खनन शहर और आस पास आती जाती दिखाई दे ही जाएँगी।

तो उधर थाना शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव शेरपुर के जंगलों सहित चौकी रोहाना क्षेत्र के रोहाना /छपार के जंगलों में खुले आम दिन निकलते ही जे सी भी की आवाजे सुनाई दे जाएंगी यहां भी पुलिस ,खनन अधिकारीयों और परिवहन विभाग के कर्मचारियों की नाक के नीचे अवैध खनन का खेल जोरों पर है जिसे शायद रोक पाना सम्भव सा लगता दिखाई नही दे रहा है ।
जब इस सम्बन्ध में खनन अधिकारी और एस डी एम सदर से बात करने का प्रयास किया गया तो दोनों ही अधिकारीयों ने फोन तक नही उठाया।।

क्या जनपद के लोकप्रिय जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे इस तरफ भी अपना ध्यान आकर्षित करेंगे ।।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।