यूपी 112 डायल पीआरवी पर भी तैनात रहेंगी महिला पुलिसकर्मी: अभिषेक यादव

मुज़फ्फरनगर – जनपद मुज़फ्फरनगर में अब यूपी 112 डायल पी आर वी गाड़ियों पर महिला पुलिस की भी तैनाती रहेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज पुलिस लाईन स्थित यूपी 112 गाड़ियों पर महिला पुलिस कर्मियों को तैनात करने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने हरी झंडी दिखाकर इन गाड़ियों को किया गया रवाना।
यहां एस एस पी अभिषेक यादव ने बताया की महिला सुरक्षा सम्बंधित मामलों में और सख्ती करते हुए शहर व् देहात क्षेत्रों में मिलाकर आज कुल 6 गाड़ियों पर महिला पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया ये गाड़ियां शहर कोतवाली क्षेत्र सिविल लाईन, मण्डी थाना क्षेत्र, बुढ़ाना सहित कस्बों में भी तैनात रहेगीं।उन्होंने बताया की आगे भी इसी तरह प्रति एक गाड़ी में एक सब इंस्पेक्टर सहित एक होमगार्ड , चालक एंव दो महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की जायेगी।

एस एस पी ने बताया कि मुज़फ्फरनगर के सभी थाना क्षेत्रों में तथा हाईवे पर जनपदवासियों को तत्काल सहायता प्रदान करने व जनपद में कानून/ सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने रखने हेतु चल रही पीआरवी पर तैनात पुलिस बल के साथ सभी पीआरवी पर महिला पुलिसकर्मीयों की तैनाती की जायेगी।

उन्होंने कहा की जनपद में महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए यूपी 112 डायल की पीआरवी पर महिला पुलिसकर्मीयों को तैनात किया गया है ताकि महिलाओं के साथ होने वाली छेड़ छाड़ की घटनाओ, महिला सम्बंधित मामलों आदि में महिला पुलिस कर्मी बिना देरी लगाए मोके पर पहुँच सके और महिलाओं पर होने वाले किसी भी तरह के जुल्म, अत्याचार, छेड़ छाड़ आदि की घटनाओ पर रोक लग सके ।।

रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।