यूपी विधानसभा का मानसून सत्र अगस्त के प्रथम सप्ताह से, तिलक हाल में होगी संयुक्त बैठक

लखनऊ । यह पहला अवसर होगा जब विधान परिषद की बैठक विधानभवन प्रांगण में ही सभा कक्ष से अलहदा होगी। सभाकक्ष का मरम्मत कार्य पूरा नहीं होने से बैठक को स्थान संकट गहराया है, जिसका समाधान तलाशने के लिए सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई। इसमें सहमति बनी कि तिलक हाल में विधान परिषद की कार्यवाही कराने की संभावना तलाशी जाए, जिसके लिए प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति पांच दिन में रिपोर्ट देगी।

विधान मंडल का मानसून सत्र अगस्त के प्रथम सप्ताह में शुरू होना संभावित है परंतु पहली मर्तबा विषम परिस्थिति उत्पन्न हुई है। गत दिनों विधान परिषद सभाकक्ष में सीलिंग गिरने के बाद वहां मरम्मत कार्य जारी है, जिसे पूरा होने में अभी समय लगेगा। ऐसे में उच्च सदन की बैठक कराने की समस्या उत्पन्न हो गई है। कांग्रेस दलनेता दीपक सिंह ने मरम्मत कार्य में विलम्ब होने पर राज्य संपत्ति विभाग के रवैये को लेकर कड़ी नाराजगी जतायी। बुलाने के बावजूद बैठक में राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला नहीं पहुंचे तो अन्य सदस्यों ने भी एतराज जताया। इस पर नेता सदन उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के कहा कि अनुपस्थिति की वजह पता लगायी जाएगी।
– सुनील चौधरी,लखनऊ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।