यूपी के हरदोई में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चौपट

हरदोई-प्रदेश में योगी सरकार लगातार गरीबों और जरूरतमंदों की मदद के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित कर लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने का प्रयास कर रही है तो वहीं विभागों के जिम्मेदार ही सरकार की इस मंशा पर ग्रहण बन रहे हैं। आलम यह है कियूपी के हरदोई में स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों को बेखबरी के चलते स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चौपट नजर आ रही हैं। कहीं घायलों और गंभीर मरीज़ों को एंबुलेंस नहीं मिल रही है तो कहीं चिकित्सालय में डॉक्टर ही मिलते । इतना ही नही जिला मुख्यालय पर ही ट्रामा सेंटर से लेकर जिला चिकित्सालय का हाल खराब है । स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारो ने मनमाने ढंग से डाक्टरों की तैनाती और अटेचमेंट कर ग्रामीण इलाकों में भी स्वास्थ्य सेवाओं को बेहाल कर दिया है ।
आकस्मिक सेवाओं में भी डीजल और एम्बुलेंस के फेरो और संचालन में अनियमितता का खेल हो रहा है जिससे लोगों के जीवन और मानवीय संवेदनाओं से खिलवाड़ हो रहा है। अभी एक और मामला प्रकाश में आने के बाद महकमे के जिम्मेदारों की कार्यशैली पर फिर सवाल उठ खड़े हुए हैं। मामला फिर स्वास्थ्य महकमे की असंवेदनशीलता का है जिसमें बच्चे के शव को ले जाने के लिए गमगीन पिता को वाहन न मिल सका को लिहाज़ा पिता अपने बच्चे के शव को गोद मे लेकर भटकता रहा । पिहानी कस्बे के इस मामले ने लोगों को झकझोर कर दिया था । मामला सुर्खियां में बनने के बाद महकमे की ओर से जांच कर कार्रवाई की बात कही जा रही है ।
रिपोर्ट राजपाल सिंह बिलग्राम हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।