यूपी कालेज के हत्याकांड में 50 हजार के इनामी अपराधी शुभम सिंह व सुनील सिंह गिरफ्तार

*02 पिस्टल, 04 जिन्दा कारतूस व 02 खोखा कारतूस भी बरामद

वाराणसी- एसएसपी वाराणसी के निर्देश पर अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक अपराध वाराणसी, पुलिस अधीक्षक नगर वाराणसी व सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी कैण्ट के निर्देशन में आज क्राइम ब्रांच व थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह को मुखबीर खास सूचना मिली कि 24 फरवरी 2019 को रात्रि में पीजी हास्टल के गेट के सामने यूपी कालेज के अन्दर छात्र विवेक सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले अभियुक्त मोटरसाइकल से रिंग रोड से दान्दूपुर की तरफ जाने वाले रोड से कही जा रहे है सूचना पर पुलिस द्वारा रिंग रोड से दान्दूपुर की तरफ जाने वाले रोड के पास पहुंच कर आने वाले मोटर साइकिल सवार व्यक्तियों का इंतजार करने लगे कि थोडी ही देर में उक्त मोटर साइकिल सामने से आती हुई दिखाई दी। जिसे रुकने का इशारा किया गया तो मोटर साइकिल पर पीछे बैठे दो व्यक्ति अपनी पिस्टल से हम पुलिस वालो पर फायर करने लगे। जिन्हे घेराबन्दी कर मौके पर ही पकड लिया गया जबकि मोटर साइकिल चालक मोटर साइकिल लेकर भागने में सफल रहा। पकडे गये अभियुक्तों का नाम पता पूछा गया तो एक ने अपना नाम सुनील सिंह पुत्र राम दयाल सिंह निवासी कुरौली थाना चोलापुर जिला वाराणसी बताया जिसकी तलाशी में एक पिस्टल 9 एमएम मैगजीन व 02 जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। दूसरे ने अपना नाम शुभम् सिंह उर्फ गोलू पुत्र लाल जी सिंह निवासी कुरौली नियार थाना चोलापुर जिला वाराणसी बताया जिसकी तलाशी से एक पिस्टल 32 बोर मैगजीन व 02 जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। मौके पर एक 9 एमएम व एक 32 बोर खोखा कारतूस बरामद हुआ।
पकडे गये अभियुक्तगण से पूछताछ किया गया तो उन दोनो ने बताया कि हम दोनो ने इन्ही दोनो पिस्टल से अपने साथियों के साथ मिलकर अनुपम नागवंशी के कहने पर यूपी कालेज में विवेक सिंह ताइकाण्डो की दिनांक 24.02.2019 की रात में पीजी हास्टल के सामने हत्या किये थे और लगातार पुलिस के डर से भागते फिरते रहे कि आज आप लोगो ने हम दोनो को पकड़ लिया। भागने वाले व्यक्ति के बारे में पूछा गया तो उन दोनो ने बताया कि वह अनुपम नागवंशी था।
अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में
उपनिरीक्षक श्री विक्रम सिंह प्रभारी (क्राइम ब्रान्च) उपनिरीक्षक श्री प्रदीप यादव, हे0का0 पुनदेव सिंह, हे0का0 सुमन्त सिंह,व, विश्वनाथ प्रताप सिंह थाना प्रभारी निरीक्षक शिवपुर उपनिरीक्षक श्री विनोद कुमार मिश्रा, उपनिरीक्षक श्री गिरधारी यादव थाना शिवपुर शामिल थे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।