मौत के साये में रह रहें हैं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों के परिवार

चन्दौली- खबर चन्दौली जनपद के कोतवाली क्षेत्र से जहा स्थानीय अलीनगर के नियामताबाद विकासखण्ड कार्यालय प्रांगण स्थित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध कराए गए सरकारी आवासों की मियाद पूरी हो चुकी है। आवास की स्थिति काफी खराब हो चुकी है। उसी जर्जर हो चुके आवास में लोग रहने को मजबूर है
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के
के कर्मचारियो के परिवार आज भी जर्जर आवास में रह रहे जरूर लेकिन कभी भी उक्त आवास उनलोगों के लिए कब्रगाह साबित हो सकता है। बतादे कि नियामताबाद ब्लॉक स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी को मिले आवास में वे लोग अपने परिजनों के साथ निवास करते हैं। मरम्मत व रख रखाव के अभाव में सभी आवास जर्जर हो चुके हैं।छत से ईंट व मशाले छूट कर नीचे गिर थे हैं।बारजे टूट चुके हैं। छत से पानी टपक रहा है।शिकायत के बाद जांच के लिए अधिकारी आते हैं और जांच के बाद कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं होता। इस बाबत उक्त आवास में 10 वर्ष से निवास कर रहे आनंद सिंह ने बताया कि जब से हमलोग रह रहे हैं तब से कभी आवासों का मरम्मत नहीं हुआ। लोग आते हैं और जांच के बाद इसे आउटडेटेड कह कर चले जाते हैं। ऐसे में सवाल उठता है जिस आवास की मियाद पूरी हो गयी हो उसमें आखिर क्यों रहने की इजाजत जिला प्रशासन ने दे रखी है।

रंधा सिंह चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।