मेरी ताकत फाउंडेशन की संचालिका ने ग्रामीण महिलाओं को किया जागरूक कराई खेल मैदान की सफाई

फतेहपुर- फतेहपुर जनपद के अंतर्गत मेरी ताकत फाउंडेशन के बैनर तले संचालिका द्वारा ग्रामीण लोगों को साफ सफाई से संबंधित जागरूकता प्रदान करने का बीड़ा उठाया है। इसके साथ साथ खेलकूद मे ग्रामीण बच्चों को ऊर्जा प्रदान करने हेतु जागरूक किया।
मिली जानकारी के अनुसार फतेहपुर जनपद से संचालित मेरी ताकत फाउंडेशन की संचालिका डॉ गुड़िया देवी मौर्या महिला पदाधिकारियों के साथ महिलाओं को न्याय एवं उनमें जागरूकता की नई ताकत जगाने हेतु मेरी ताकत फाउंडेशन के बैनर तले जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को एकत्रित कर जागरुक करने का कार्य करती चली आ रही है इसके साथ साथ समाज सेवा में भी अपना समय दे रही है। मेरी ताकत फाउंडेशन बैनर मे जुड़ी हुई महिलाओं को अपने-अपने नियुक्ति क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सही न्याय दिलाने हेतु विभागीय अधिकारियों से भी संपर्क करने की कार्यशैली जारी है। तहसील बिंदकी खजुहा ब्लाक क्षेत्र के ग्राम चकहाता मे डॉक्टर गुड़िया मौर्या अनेक महिला पदाधिकारियों के साथ पहुंच कर लोगों को ग्रामीण क्षेत्र की गलियों व घरों में साफ सफाई से संबंधित जागरूक करने के साथ अनेक बीमारियों से बचाव हेतु गुण दिए। इस दौरान उन्होंने ग्रामीण जनों के साथ मिलकर बच्चों के खेल कूद मैदान का भी साफ सफाई कराते हुए बच्चों को खेल कूद के लिए उत्साहित किया। इस दौरान उन्होंने बच्चियों व बच्चों को बैडमिंटन खेल मे प्रोत्साहित करने हेतु बच्चों के साथ स्वयं बैडमिंटन लेकर मैच खेला। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 से बचाव हेतु टिप्स भी दिए। इस मौके पर संयोजिका के साथ जिला संयोजक खुशनुमा बानो सहित अनेक महिलाएं व ग्रामीण जन रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।