मुख्यमंन्त्री द्वारा दो इंजीनियरों को सस्पैंड करने का इंजीनियर संघ ने किया विरोध:वापस नही लिया तो करेंगे कार्य वहिष्कार

कोटद्वार/उत्तराखंड- मुख्यमंत्री द्वारा लोक निर्माण विभाग दुगड्डा के दो इंजीनियरों के निलंबन का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. लोक निर्माण विभाग दुगड्डा सहायक अभियंता और अपर अभियंता के निलंबन को एकतरफा कार्यवाही बताते हुए उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ ने स्थलीय कार्य बहिष्कार दिया है. सभी ने पीएमजीएसवाई कोटद्वार कार्यालय में एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

जीनियर महासंघ ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर की गई कार्यवाही को अन्यायपूर्ण बताया है. महासंघ ने दोनों इंजीनियरों के निलंबन वापस लेने तक स्थलीय कार्य बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. सभी का कहना है कि सोमवार तक सरकार ने अपने फैसले को वापस नहीं लिया तो प्रदेश में डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ की बैठक कर प्रदेशभर में कार्य बहिष्कार करेगा।

इंजीनियर राजपाल सिंह जनपद अध्यक्ष ने बताया कि हमारे दुगड्डा, रतुवाढ़ाब, नैनीडांडा मोटर मार्ग पर डामरीकरण का कार्य चल रहा है. इसमें किलोमीटर 154-155 पर 14 मार्च को डामरीकरण हुआ था. उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिस पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बिना तथ्यों के जांच किए हुए दो इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया. जिसका हम विरोध करते हैं। अगर ऐसा हो गया था तो उसको दोबारा से ठीक कराया जा सकता है,हमारी कार्यकारणी जो भी निर्णय लेगी उस हमारे द्वारा आगे कार्य किया जाएगा।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।