कोवीड वेक्सीन प्राथमिकता से आमजन को लगाएं : राजू चारण

बाड़मेर /राजस्थान- बाड़मेर जिले में कोरोना वैक्सीन लगाने की मुहिम आजकल चिकित्सा विभाग द्वारा तेज हो गई है। शहरी क्षेत्रों में जगह जगह पर कैंप लगाकर आमजन को कोवीड वेक्सीन लगाने का काम जोरों पर चल रहा है। इस पुनीत कार्य के लिए नगर परिषद सभापति ओर चिकित्सा विभाग की टीम की जितनी प्रशंसा की जाए वो कम है यह कहना है शहर के वरिष्ठ पत्रकार राजू चारण का कोवीड वेक्सीन लगाने के दौरान…..

नगर परिषद कार्यालय में सभापति दीपक परमार के नेतृत्व में आज़ चिकित्सा विभाग के डॉ रचना कंवर भाटी, मेलनर्स प्रथम सवाई सिंह भाटी,ए एन एम विमला, मोहिनी आपरेटर राजेश सिंह, विपुल ओर रमेश सिंह ईन्दा ओर नगर परिषद कार्यालय के रतन दान,सुमेर दान,शुभ दान ने इस दौरान चिकित्सा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को सहयोग किया।

सभापति दीपक परमार ने बताया कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देशभर में अब तक 2 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है‌।अभी 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज दिया जा रहा है। वहीं, 45 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति जो किसी ना किसी बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें भी कोरोना वैक्सीन दी जा रही है‌।

रमेश सिंह ईन्दा ने बताया कि 16 जनवरी 2021 से भारत में कोरोना वैक्सीन लगाने की मुहिम की शुरुआत हो चुकी है। वहीं, अब 1 मार्च से आम लोगों को भी कोरोना वैक्सीन सरकार द्वारा लगाई जा रही है। सरकार की गाइडलाइन्स के मुताबिक, फिलहाल वैसे लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है जिनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है। इसके अलावा, 45 से ज्यादा उम्र के वैसे लोग जो किसी ना किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं, उन्हें भी वैक्सीन दी जा रही हैं।

मेलनर्स प्रथम भाटी ने बताया कि कोरोना वैक्सीन का डोज देने के मामले में भारत अब सिर्फ अमेरिका से पीछे है। वहीं, भारत में भी अब वैक्सीन का दूसरा डोज लगाना शुरू हो चुका है‌। बता दें कि दुनिया में सबसे कोरोना वैक्सीन लगाने के मामले में अमेरिका और भारत के बाद तीसरे नंबर पर यूके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।