मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद भी बन्द नहीं हुई अवैध चल रही मीट की दुकान

बरेली/फतेहगंज पश्चिमी- कस्बा के रामलीला गेट के सामने और पुलिस चौकी से चंद कदम दूरी पर लकड़ी के खोखे मे खाद्य औषधि प्रशासन के नियमो की धज्जियां उड़ाते हुए बगैर लाइसेंस कटा हुआ मीट बेचा जा रहा है।कस्बा निवासी सलीम के द्वारा मुख्यमंत्री पोटल पर की गई शिकायत पर खाध सुरक्षा अधिकारी ने अबैध दुकान बंद कराने की रिपोर्ट दे दी गयी। जबकि खोखे में अबैध मीट आज भी बिक रहा है।
कस्बा निवासी सलीम ने एक माह पहले कस्बा में चौकी से चंद दूरी पर अबैध मीट खोखे के संचालन की शिकायत मुख्यमंत्री पोटल पर की थी।जिस पर खाध सुरक्षा अधिकारी देवेश सिंह ने मीट की अबैध दुकान वंद होने की आख्या दे दी।शिकायत कर्ता का कहना है दुकान में अबैध सड़े गले मीट को लगातर बेचा जा रहा है। इसके अलावा फतेहगंज पश्चिमी में विभाग के माध्यम से लगे केम्प में भी विभाग के डीओ की मौजूदगी में लिखित शिकायत भी की थी। परंतु विभाग के फूड इंस्पेक्टर की मिलीभगत के चलते पोर्टल पर जांच अधिकारी ने खोखे को बन्द कराया दर्शा दिया। जब शिकायत कर्ता को इसकी जानकारी हुई तो उसने पुनः मुख्यमंत्री पोर्टल पर 4 नबम्बर को शिकायतें दर्ज कराई परंतु बार बार फूड इंस्पेक्टर ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर झूठी आख्या देकर शिकायत को निस्तारण कर दिया। जिससे शिकायत कर्ता ने असंतुष्ट होकर फिर मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराकर फूड इंस्पेक्टर के खिलाफ मुख्यमंत्री कार्यालय को गुमराह करने व अबैध खोखे को चलाने बाले शकील कुरैशी के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।मिली जानकारी के अनुसार इसके अलावा पुरानी सब्जी मंडी और लोधीनगर चौराहा पर भी अबैध मीट की दुकान चल रही है।

शिकायत आने पर जांच करने मे जब गया तो वह मीट काटकर बेच रहा था।तो मैंने उसे लाइसेंस लेने के बाद ही मीट बेचने को कहा।लेकिन उसने दो दिन दुकान बंद करने के बाद दुबारा दुकान खोल ली।जिस पर मैने विभागीय कार्यवाही कर दी है।जल्द थाना में रिपोर्ट दर्ज कर दी जाएगी।
देवेश सिंह खाध सुरक्षा अधिकारी मीरगंज

मुझे कोई शिकायत नही मिली है।शिकायत आने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए रिपोर्ट लिखकर आरोपी को जेल भेज दिया जाएगा।
सुभाष चंद्र चौकी इंचार्ज फतेहगंज पश्चिमी

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।