मुख्यमंत्री राजे ने नई दिल्ली में केंद्रीय वित्तमंत्री से मुलाकात की

जयपुर/नई दिल्ली। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय वित्तमंत्री पीयूष गोयल से उनके नार्थ ब्लॉक स्थित कार्यालय में मुलाकात की।

नेफेड से बकाया 3200 करोड़ रु. की राशि शीघ्र जारी करवाने के लिए उन्होंने नेफेड के माध्यम से प्रदेश के किसानों की फसल उपज खरीद की बकाया 3200 करोड़ की राशि शीघ्र जारी करवाने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री राजे ने बताया कि केन्द्र सरकार की नोडल एजेंसी नेशनल एग्रीकल्चर कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (नेफेड) ने राज्य सरकार की नोडल एजेंसी राजफेड के माध्यम से राज्य के किसानों की विभिन्न कृषि उपज जीन्स को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा था। इस खरीद के विरुद्ध केन्द्र सरकार से प्रदेश को 3200 करोड़ रु. की राशि प्राप्त करना बकाया है।

मुख्यमंत्री ने गोयल से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पर भी चर्चा की और जीएसटी को और अधिक तर्कसंगत एवं व्यावहारिक बनाने संबंधी उपयोगी तथा सारगर्भित सुझाव दिए, ताकि कारोबारियों एवं उद्यमियों को और अधिक लाभ व सुविधाएं मिल सकें।

पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि वे केंद्रीय कृषि मंत्रालय और सम्बद्ध एजेंसी से बकाया भुगतान जारी करवाने के संबंध में शीघ्रता से कार्यवाही करवाएंगे। साथ ही जीएसटी संबंधी सुझावों पर भी गौर किया जाएगा। बैठक में राज्य के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) मुकेश शर्मा, प्रमुख सचिव सहकारिता अभय कुमार और नई दिल्ली में राज्य की प्रमुख आवासीय आयुक्त श्रीमती शुभ्रा सिंह भी मौजूद थे।

दिनेश लूणिया की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।