मुख्यमंत्री योगी के आगमन की तैयारियां पूरी:ग्रामीणों को दौरे से है बहुत सी आशाएं

शाहजहांपुर -शाहजहांपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा कल हो रहा है। यहां वह काकोरी कांड शहीद रोशन सिंह के गांव नवादा दरोबस्त में सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वह डिग्री कॉलेज और पुल का शिलान्यास करेगे। वहीं दूसरी ओर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में सफलता पाने वाले लाभार्थियों को सम्मानित भी किया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री के दौरे के बाद कुछ इलाकों में हुई हुए विकास से जहां ग्रामीण उत्साहित हैं वहीं दूसरी ओर पिछले पांच दशकों से गांव का विकास न होने से ग्रामीण मायूस भी है।

शाहजहांपुर का नवादा दरोबस्त गांव सांसद बनते ही केन्द्रीय मंत्री कृष्णा राज ने इस गांव को गोद लिया था ताकि इस गांव का विकास हो सके लेकिन इन पिछले 4 सालों में इस गांव का विकास नहीं हुआ। ऐसे में यहां के ग्रामीण आक्रोशित है तो वहीं दूसरी ओर गांव में विकास ना होने से मायूस है। उनका आरोप है कि अब जब मुख्यमंत्री आ रहे हैं जहां से वह गुजरेंगे उस इलाके में रंग रोगन कर दीवारों और स्कूलों को सुंदर बनाया गया है वहीं सड़कों का निर्माण कर आनन-फानन में विकास कार्य दिखाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का अवलोकन करने आए पूर्व गृह राज्य मंत्री चिन्मयानंद भी इस गांव की दुर्दशा से मायूस से उनका कहना है कि इतने सालों बाद भी इस गांव का विकास ना होने से सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शहीदों के इस गांव का उद्धार करने आ रहे हैं मुख्यमंत्री से वह चाहेगे कि इस गांव में राम मंदिर से पहले शहीद का मंदिर बनाया जाए।

बताया जा रहा है कि इस केन्द्रीय मंत्री कृष्णा राज के गोद लिए इस गांव में पिछले 4 वर्षों से विकास ना होने से इस गांव के बाशिंदे बेहद खफा है चौंकाने वाली बात है ना तो उन्होंने इस गांव का विकास कराया और ना ही अभी तक इस गांव में झांकने ही आई हैं। ऐसे में अब चुनाव सर पर है इसलिए अब इस इलाके के ग्रामीणों को गुस्सा शांत करने के लिए मुख्यमंत्री का प्रोग्राम लगाया गया है। जिसके चलते पिछले 15 दिनों से इस गांव की तस्वीर बदल दी गई है। जहां रंग रोगन कर इस गांव को भगवा किया गया है वहीं दूसरी ओर करीब आधे गांव में सड़कों का जाल बिछाकर गांव का कायाकल्प कर दिया गया है।

शाहजहांपुर का शहीदी गांव नवादा दरोगा अस्त में मुख्यमंत्री के प्रोग्राम लगने से इस इलाके में वीआईपी के अलावा जिले के आला अफसर पिछले 15 दिनों से इस गांव का कायाकल्प करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में यहां के बीजेपी नेता भी उत्साहित हैं उनका कहना है कि इस गांव में सीएम के आगमन से उनका अब मनोबल बड़ा है क्योंकि ग्रामीणों के आक्रोश के चलते वह लोगो से मुंह नहीं मिला पा रहे थे। ऐसे में लोकसभा के चुनाव में वोट मांगने से पहले उन्हें ग्रामीण ग्रामीणों के सामने शर्मिंदा नहीं होने पड़ेगा। फिलहाल मुख्यमंत्री के आगमन के बाद इन ग्रामीणों को और क्या सौगात मिलती है यह कल तय हो जायेगा।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।