मीरगंज के गांव चुरई में तेंदुआ ने कुत्ते को बनाया निवाला

बरेली- कई दिनों से ठिरिया बुजुर्ग और मोहम्मदगंज के जंगल में लगे पिंजड़े को धोखा देने के बाद अब ठिरिया बुजुर्ग से 15 किलोमीटर दूर चुरई दलपतपुर के जंगल में तेंदूआ ने दस्तक दे दी है।
तेंदुए के अचानक हमला करने से ग्रामीण आम की बाग की रखवाली कर रहा था कि उसकी घिग्घी बंध गई। ग्रामीणों ने आम बाग रखाना छोड़ दिया है तेंदुआ होने की सूचना पर दर्जनों लोग सुबह खेत की तरफ दौड़ पड़े लेकिन तेंदुआ दिखाई नहीं दिया।

चुरईदलपतपुर के अली बहादुर रोजाना की तरह दिन में बाग रखाने के बाद शाम को घर चले आते थे और जब दूसरे दिन को खेत पर गए तो कुत्ते को किसी जानवर से हमला करके मारा गया हो और किसी जानवर के पघ चिन्ह देख कर और गांव वालों को सूचना दी सोमवार को ग्रामीण आम के बाग की रखवाली कर रहा था। सूचना से हड़कंप मच गया, जिससे सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम एसडीओ ,बंन दारोगा भी पहुंच गई। वन विभाग टीम ने तेंदुए की मौजूदगी बताते हुए गांव वालों को अलर्ट रहने को कहा है। तेंदुआ आबादी और खेतों की तरफ लगातार देखा जा रहा है, जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल है। डर से ग्रामीण खेत पर भी जाने से कतराने लगे हैं।
-मो0 अज़हर शीशगढ बरेली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।