मजबूर मजदूर ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या

शाहजहांपुर – लाॅक डाउन की हालत यह हो गई है, कि लोग अब भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके हैं, ऐसा हम नही बल्कि ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने वाले एक शख्स ने अपने सुसाइड नोट मे लिखकर बताई है। लाॅक डाउन मे जरूरत की चीजे न खरीद पाने के चलते एक शख्स ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली,आत्महत्या का कारण शख्स ने अपने सुसाइड नोट मे लिखा है कि उसको गेहूं चावल तो राशन की दुकान से मिल रहा है लेकिन दूध मिर्च मसाला दुकानदार अब उधार नही दे रहा है, ऐसे मे जीवनयापन करना बहुत मुश्किल हो गया है। ऐसे मे शासन प्रशासन भी कोई सुध नही ले रहा है फिलहाल जीआरपी ने शव कब्जे मे लेकर शाहजहांपुर के पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है जहां उसका पोस्टमार्टम किया जायेगा वही आत्महत्या के बाद कांग्रेस ने राजनीति भी शुरू कर दी है दरअसल यह घटना लखीमपुर के कस्बा मैंगलगंज निवासी 50 वर्षीय भानू प्रकाश गुप्ता की है,जो लाॅक डाउन मे भुखमरी की कगार पर पहुच गए थे लगातार लाॅक डाउन बढ़ रहा है, भानू प्रकाश की नौकरी भी चली गई उनको गेहूं तो राशन से मिल रहा था लेकिन जरूरत की अन्य चीजे नही मिल पा रही थी दूध मिर्च मसाला दुकानदार ने उधार देना भी बंद कर दिया था जिसके चलते उसने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली आत्महत्या करने से पहले अपनी सारी मजबूरी भानू प्रकाश ने अपने सुसाइड नोट मे लिखी थी। फिलहाल सूचना के बाद मौके पर पहुचकर शाहजहांपुर की जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर शाहजहांपुर के पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया जहां उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, लेकिन अब इस आत्महत्या पर कांग्रेस ने राजनीति शुरू कर दी है घटना की सूचना मिलते ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद व कांग्रेस के दूसरे नेता भी पोस्टमार्टम हाउस पहुच गए। वहां पर उन्होंने मृतक के परिवार से बातचीत की और उसके बाद मीडिया से बात करके उन्होेंने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है ।उनका कहना है, कि लाॅक डाउन मे एक गरीब आत्महत्या करता है और सरकार कुछ भी नही कर रही है। उन्होंने मांग की है, कि मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दी जाए ।

आत्म हत्या करने वाले भानु गुप्ता की मौत के बाद पूरे प्रदेश में सियासी पारा हाई हो गया है, हर पार्टी इस समय सरकार को घेरने में लगी हुई है जहां प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए सरकार पर आरोप लगाए हैं, तो वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से मृतक के परिवार को ₹100000 देने की घोषणा की गई है, ऐसे में शिवपाल सिंह यादव की पार्टी बसपा के प्रदेश महासचिव दी मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे और उनके परिवार को आर्थिक सहायता दी साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह मुख्यमंत्री से बात करेंगे और भविष्य में यदि कोई उनके परिवार को परेशानी होती है तो वह उनसे या उनकी पार्टी से सीधे संपर्क कर सकता है, वहीं बसपा के प्रदेश महासचिव ने सरकार को गिरते हुए कहा कि सरकार सिर्फ दावे कर रही है, जिससे गरीब मजदूर आत्महत्या करने पर मजबूर है मरने से पहले भानु गुप्ता ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उसने साफ तौर पर लिखा है, कि सरकार ने उसको राशन तो दिया था मगर सिर्फ राशन जीवन के लिए पर्याप्त नहीं था वहीं समाजवादी पार्टी से जिलाध्यक्ष तनवीर खान ने कहा कि समाजवादी पार्टी गरीबों और मजदूरों के साथ है उनकी पार्टी को जैसे ही पता चला तुरंत उन्होंने परिवार को ₹100000 देने की घोषणा की और समाजवादी पार्टी की संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं मृतक के परिवार की समाजवादी पार्टी हर संभव मदद करेगी वहीं उन्होंने सरकार से मांग की है कि मृतक परिवार को ₹1000000 का तुरंत मुआवजा दिया जाए ।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।