मंडी सचिव पर घूस न देने पर दुकान तोड़ने का आरोप:धरने पर बैठे व्यापारी,जांच के आदेश

शाहजहांपुर -शाहजहांपुर में मंडी सचिव की गुंडई सामने आई है। यहां व्यापारी की दुकान बुल्डोजर से गिराने के बाद गल्ला व्यापारियों में आक्रोश फैल गया।
आक्रोशित व्यापारियो ने मंडी सचिव कार्यालय मे हंगामा करने के बाद के गेट के सामने की सडक पर बैठकर जाम लगा दिया। सैकडो व्यापारी धरने पर बैठकर मंडी सचिव के खिलाफ जमकर धरना प्रदर्शन करने लगे। व्यापारियों को आरोप है कि 1लाख रूपये की घूस न मिलने पर मंडी सचिव ने उनकी दुकान तोड़ दी। वहीं एसडीएम ने मौके पर जाकर जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार घटना थाना रोजा मंडी के गल्ला मंडी की है जहां मंडी सचिव संजय सिंह
ने जेबीजी मशीन से व्यापारी की आढत की दुकान गिरा दी। बताया जा रहा है कि अवैध निर्माण की शिकायत मिलने पर यह निर्माण तोड़ दिया गया। इस बात से खफा सैकड़ों व्यापारी जमा हो गए और मंडी सचिव संजय सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर सड़कों पर आ गए और रोड पर जाम लगा दिया। कार्यालय गेट पर पहुंचकर जहा जोरदार प्रदर्शन शुर होने प्रशासन मे हडकम्प मच गया। आनन-फानन में एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों को समझाया बाद में उनके आश्वासन पर प्रदर्शन खत्म किया गया। व्यापारियों का आरोप है कि 1लाख
रूपये की घूस मंडी सचिव को न देने पर उनकी दुकान को तोड़ दी गयी जिससे उनकी पूरी दुकान ध्वस्त हो गई।

व्यापारियों का आरोप है कि जब तक उनकी दुकान का मुआवजा सरकार नहीं देती तब तक वह लोग सचिव के खिलाफ प्रदर्शन करते रहेंगे। वहीं दूसरी
ओर मौके पर पहुंचे एसडीएम ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए हुए हैं। फिलहाल एसडीएम के आश्वासन के बाद व्यापारियों ने प्रदर्शन खत्म कर दिया है। इस घटना के बाद व्यापारियों में आक्रोष फैला हुआ है।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।