मंडलायुक्त व डीएम ने किया मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण, अधिकारियों को लगाई फटकार

झाँसी। मंडलायुक्त श्रीमती कुमुदलता श्रीवास्तव व जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी आज अचानक मेडिकल कॉलेज झाँसी पहुंच गए और वहां निरीक्षण किया। इस दौरान वहां व्यापक गंदगी देख नाराजगी जताई और संबंधित को फटकार भी लगाई।

निरीक्षण के दौरान प्रभारी चिकित्सक गायब मिले। वे कहां हैं, इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं थी। इसके साथ नर्स डयूटी चार्ट भी निरीक्षण के दौरान नहीं मिला। वार्ड बॉय व सिस्टर की उपस्थिति भी स्पष्ट नहीं पाई गई। मरीजों ने उपलब्ध हो रहे खाने की भी शिकायत की। साथ ही कहा कि समय से खाना भी नहीं मिलता है।

मरीजों और तीमारदारों को उपलब्ध पेयजल की व्यवस्था देखने पानी की टंकी की छत पर चढक़र निरीक्षण किया गया। टंकी खुली मिली और अंदर से उसमें काफी गंदगी भी दिखाई दी। अधिकारियों को इस लापरवाही के लिए जमकर फटकार लगाई गई। मरीजों से बातचीत करते हुए जिलाधिकारी ने बाहर से दवाएं लिखे जाने की जानकारी ली और निर्देश दिए कि जो दवाएं अस्पताल में उपलब्ध हों वहीं दवाएं लिखी जाएं। मौके पर सीएण्डडीएस द्वारा बनायाय जा रहा ऑपरेशन थियेटर को देखा और निर्माण कार्य की गुणवत्ता सही नहीं पाए जाने पर नाराजगी जताई गई। प्रमुख सचिव को जानकारी देने हेतु पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए गए। मौके पर बायरिंग भी ठीक नहीं मिली, बिजली के तार लटकते हुए व खुले पाए गए।

निरीक्षण के बाद लक्ष्मीताल जाकर अधिकारियों ने वहां जल निगम के कार्य का निरीक्षण किया। लक्ष्मी तालाब सौन्दर्यीकरण के कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही अथवा गुणवत्ता से समझौता नहीं करने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने कहा कि कार्य को निर्धारित अवधि में पूरा किया जाना सुनिश्चित किया जाए। इस मौके पर प्रधानाचार्या मलबा डॉ. साधना कौशिक, सीएमएस डॉ. हरीशचंद्र आर्या, अधिशासी अभियंता नरेंद्र कुमार वर्मा, अधिशासी अभियंता जल निगम कौशल किशोर व अन्य चिकित्सक एवं अधिकारी उपस्थित रहे।
-उदय नारायण, झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।