मंडलायुक्त ने किया गन्ना क्रय केन्द्रों का औचक निरीक्षण, किसानों से जाना हाल

बरेली। मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद ने शनिवार को जिले के कई गन्ना क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्था देखी। इसके साथ ही केंद्रों पर किसानों से गन्ना क्रय के बारे मे हाल जाना। मंडलायुक्त ने चीनी मिल फरीदपुर के क्रय-केन्द्र सुन्दरपुर, रजऊ, रामनगर उर्फ देवी, नारायण गौटिया का औचक निरीक्षण किया। इन केंद्रों पर निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थायें ठीक मिली। मंडलायुक्त ने मुख्य रूप से गन्ना तौल, किसानों को भेजे जा रहे उनके मोबाइल पर मैसेज, गन्ना उठान और गन्ना भुगतान आदि के बारे में विस्तार से निरीक्षण किया। उन्होंने किसानों से पूछा कि उन्हें गन्ना क्रय करने में किसी प्रकार की कठिनाई तो नहीं हो रही है।
मंडलायुक्त ने गन्ना मूल्य भुगतान के बारे में भी फीडबैक लिया। कृषकों ने उन्हें अवगत कराया कि गत पेराई सत्र का गन्ना भुगतान प्राप्त हो चुका है। वर्तमान पेराई सत्र का चीनी मिल फरीदपुर द्वारा गन्ना मूल्य भुगतान 54 प्रतिशत भुगतान किया जा चुका है। मंडलायुक्त ने निरीक्षण के दौरान गन्ना विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कि गन्ना कृषकों के मोबाइल नम्बर एवं बैंक खाते को अभियान चलाकर अपडेट कराये। साथ ही यह भी कहा कि गन्ना कृषकों से वह स्वयं फोन करके पूछते रहे कि उन्हें क्या कठिनाई आ रही है, यदि कोई समस्या आ रही है तो तत्काल उसका समाधान करे। जिला गन्ना अधिकारी पीएन सिंह सहित विभाग के अन्य अधिकारी तथा क्रय केन्द्रों के अधिकारी आदि भी केंद्रों पर निरीक्षण के समय उपस्थित रहे।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।