भदोही कारोबारी के मकान में विस्फोट,कई के मरने की आशंका

*भदोही जिले के रोटहां गांव में एक पटाखा कारोबारी के घर अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में विस्फोट हो गया हादसे में कई के मरने की आशंका जताई जा रही है। …

भदोही-जिले के चौरी थाना क्षेत्र के मुस्लिम बहुल रोटहां गांव में एक पटाखा कारोबारी के घर शनिवार की दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में विस्फोट हो गया।विस्फोट इतना भीषण था कि पूरा मकान धमाके में ध्वस्त हो गया।वहीं आसपास के मकान भी विस्‍फोट होने के बाद चटक गए। विस्‍फोट की वजह से आसपास का इलाका धमाके से थर्रा उठा।जिसे भी जानकारी हुई माैके की ओर अनहोनी की आशंका में दौड़ पड़ा।प्रशासनिक अधिकारियों के पहुुंचने से पूर्व ही स्‍थानीय लोगों ने अपने स्‍तर पर ही राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया और हादसे में प्रभावित लोगों को बाहर निकाला।

राहत और बचाव कार्य जारी:-

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक कई लोगों की हादसे में मौत हुई है, घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस बल ने पहुंच कर राहत और बचाव कार्य शुरू किया। प्रारंभिक तौर पर मौके से चार लोगों का शव मकान के मलबे से बरामद किया गया है।जबकि कई अन्‍य के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे में घायल लोगों को निकालकर अस्‍पताल भेजा गया है।हादसा स्‍थल के आसपास दूरतक मलबा भदोही-वाराणसी मार्ग पर बिखरा है।

इस तरह हुआ हादसा और चला राहत व बचाव कार्य:-

चौरी थाना क्षेत्र के रोटहा बाजार में पटाखा कारोबारी अख्तर अली के मकान में शनिवार की दोपहर अचानक बम धमाका होने से आपस में सटे हुए दो मकान जमींदोज हो गए।धमाका इतना जोरदार था कि कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी।मकान गिरने के साथ की मौके पर हड़कंप और चीखपुकार मच गई।सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी राहत और बचाव कार्य में जुट गए।स्थानीय लोगों के सहयोग से मकान के मलवे को हटा कर शव को बाहर निकालने का कार्य शुरू हो गया है। जिसमें चार पुरुषों के शव बाहर निकाले गए हैं।वहीं हादसे में बंगाल का एक मजदूर गंभीर रूप से घायल है।उसे स्‍थानीय लोगों के सहयोग से भदोही के एमबीसी अस्पताल पहुंचाया गया है,चिकित्‍सकों के अनुसार उसके सिर में गंभीर चोट होने से हालत चिंताजनक बनी हुई है।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय के साथ(विकास श्रीवास्तव)वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।