भगतसिंह जयंती में विद्यालय के बच्चों ने रैली निकाली

राजस्थान/सादड़ी- ज्योतिबा फुले विद्यालय में संस्थाप्रधान प्रवीण प्रजापति की अध्यक्षता में भगत सिंह जयंती कार्यक्रम के तहत विद्यालय बच्चों की रैली निकाल हर्षोउल्लास से मनाया गया। इस दौरान छात्र छात्राओं ने विद्यालय परिसर को भगतसिंह की विभिन्न रंगोलियों से सजाया। भगतसिंह जयंती पर सुलेख प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। इस दौरान संस्थाप्रधान प्रजापति ने भगतसिंह की जीवनी का स्मरण करवाते हुए कार्यक्रम का संचालन किया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि व वक्ता (पूर्व एबीवीपी उपाध्यक्ष सुखाडिया विश्वविद्यालय उदयपुर) एडवोकेट कुलदीप शर्मा, कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि करण सिंह सादड़ी, प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना के प्रदेश महामंत्री ललित दवे रहे।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान सभी ने भगतसिंह को पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।
कार्यक्रम में मुख्य वक्ता एडवोकेट कुलदीप शर्मा ने कहा कि भगत सिंह की शिक्षा आज भी प्रासंगिक हैं। बाल्यकाल में ही भगतसिंह में राष्ट्र भक्ति की भावना कूट कूट कर भरी हुई थी। उन्होंने भारत को आजाद कराने में महत्ती भूमिका निभाई थी। ज्योतिबा फुले विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एडवोकेट शर्मा ने कहा की वर्तमान परिस्थितियों में भी भगत सिंह की आवश्यकता महसूस हो रही है। जो सर्वश्रेष्ठ संविधान के खस्ताहाल सिस्टम से लड़ सके,ऐसे युवाओ को आगे आने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हम सब यह प्रण ले कि अप्रासंगिक घटना के लिए हमेशा आवाज बुलंद रखूंगा। उन्होंने शहीद भगत सिंह के पद चिन्हों पर चलते हुए वर्तमान परिस्थितियों के लिए सिस्टम से लड़ने के लिए आगे आने के लिए कहा। इस दौरान अध्यापक नारायण राईका, संजय सेन, जीनल, ममता आदि उपस्थित रहे।
पाली से दिनेश लूणिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।