बेसहारा गायों के मसीहा बने सलमान

शाहजहांपुर- शाहजहांपुर रील लाइफ के सलमान को तो आपने फिल्मों में हीरो का रोल अदा करते हुए खूब देखा होगा लेकिन आज हम आपको रियल लाईफ के हीरो सलमान खान से मिलवाएंगे।जी हाँ आज हम आपको असल जिन्दगी के हीरो से रूबरू करायेंगे जिसका नाम तो सलमान है लेकिन उसके काम असली हीरो से जुदा हैं। रियल लाईफ का ये सलमान सर्द रातों के अंधेरे में ठंड से कांपती बेसहारा गायों को काऊकोट पहनाता है। सलमान के इस काम से यहां का हर शख्स इनका फैन हो गया है।सलमान रोजाना अपनी साईकिल पर ढेरसारे काऊकोट रखकर सडक पर घूम रही बेसहारा गायों की तलाश में निकल पड़ते हैं और सडक पर घूम रही बेसहारा गायों को काऊकोट पहना देते हैं।सलमान का कहना है कि गाय की सेवा करके उन्हे बहुत सुकून मिलता है।

शाहजहांपुर में गायों की सेवा कर रहे इस शख्श का नाम सलमान खान है। आप इनके नाम पर मत जायें क्योंकि इनके काम इनके नाम से जुदा हैं। भीषण ठंड की सर्द रातों में सूनसान सड़कों पर ठंड से कांपती गायों को काऊकोट पहनाता हुआ यह शख्स सलमान है। सलमान शहर के मोहल्ला लोदीपुर का रहने बाला है।सलमान जिले में समाज सेवा के लिए जाने जाते हैं। सलमान मुस्लिम होकर भी गायों की सेवा कर रहे हैं।सिर्फ इतना ही नही सलमान सड़कों पर घूम रही घायल गायों को तलाश्ते हैं और फिर उनका खुद इलाज करते है।सलमान अपनी साईकिल पर ढेरसारे काऊकोट रखकर रोड पर घूम रही बेसहारा गायों की तलाश में निकल पड़ते हैं। सलमान अक्सर आपको सड़कों पर घूम रही बेसहारा गायों की सेवा करते हुए नजर आ जायेगें।सलमान खान का कहना है कि जिन्दगी में कुछ ऐसा करना चाहिए जो लोगों के लिए प्रेरणा बने। सलमान का कहना है कि लोगों को स्वच्छता मिशन से भी जुड़ना चाहिए ताकि प्रधानमन्त्री का स्वच्छता का सपना साकार हो सके।

– अंकित शर्मा,शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।