बीआरए बिहार विवि में 16 अप्रैल से शुरू होगी परीक्षा

बिहार/ पटना – बीआरए बिहार विवि के स्नातक पार्ट-टू की परीक्षा 16 अप्रैल से शुरू होगी। विवि ने परीक्षा की तिथि तय कर दी है। एक से दो दिन के भीतर परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी कर दिया जाएगा। यह परीक्षा पिछले साल की है। शैक्षणिक सत्र लेट होने के कारण यह परीक्षा इस साल ली जा रही है।
परीक्षा नियंत्रक डॉ. ओपी रमण ने बताया कि पार्ट-टू की परीक्षा 16 अप्रैल से लिए जाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही इसकी तैयारी भी तेज कर दी गई है। इस परीक्षा में करीब एक लाख छात्रों के बैठने की उम्मीद है। परीक्षा का केन्द्र मुजफ्फरपुर, पूर्वी व पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी व वैशाली के कॉलेजों में बनाया जाएगा। स्नातक पार्ट-टू की परीक्षा का फॉर्म भराया जा चुका है। छूटे छात्रों के लिए विवि ने तीन अप्रैल तक विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरने का समय दिया है।
इस परीक्षा का छात्र लगातार इंतजार कर रहे थे। स्नातक पार्ट-टू के बाद पिछले साल के स्नातक पार्ट-वन की परीक्षा शुरू होगी। उम्मीद की जा रही है कि पार्ट-टू की परीक्षा खत्म होते ही पार्ट-वन की परीक्षा शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है कि अप्रैल के अंत तक पार्ट-वन की परीक्षा शुरू हो जाएगी।

-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।