बिना रुके विनय ने की 135 लोगों की कोरोना जांच: कोरोना योद्धा विनय की हो रही है सराहना

*20 लोग निकले पाजीटिव*

कौड़ीराम/ गोरखपुर- देश मे बढ़ रही कोरोना रूपी महामारी से निदान के लिए सरकार द्वारा जारी निर्देश में कोरोना के जांच के लिए फ्लूड सैम्पलिंग एवम जांच बड़े ही तेजी से किया जा रहा है।इसी क्रम में प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ संतोष वर्मा के नेतृत्व में लैब टेक्नीशियन विनय श्रीवास्तव द्वारा बड़े ही तत्तपरता के साथ 135 लोगो की फ्लूड सैम्पलिग कर जांच की गई एंटीजन टेस्ट में 20 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए।कौड़ीराम में एक दिन में जांच के दौरान 20 लोग पहली बार पाजिटिव पाए गए है। इसके पहले भी कौड़ीराम में 7 अगस्त को भी 100 लोगों की जांच की गई थी जिसमें 13 लोग पॉजिटिव पाये गए थे ।बिना रुके 145 लोगो की जांच करने पर पी पी ई किट पहने कोरोना योद्ध्य विनय की लोगो द्वारा काफी तारीफ की जा रही है।
गौर करने की बात है कि आज भी लगभग 4 घण्टे लगातार पीपीई किट पहनकर अत्यंत कठिन कार्य किया हैं उसी बीच बारिश होने लगी सब लोग छाए में चले गए लेकिन विनय श्रीवास्तव और उदय प्रताप मल्ल बारिश में भीगते रहे जब बारिश बन्द हुआ तब फिर जाँच शुरू किये।और एक दिन में 135 लोगोंकी जांच भी क़ाबिले तारीफ है।
कोरोना के संबंध में प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.संतोष वर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा जारी समय समय पर दिए गए दिशा निर्देश का अनुपालन किया जा रहा है।सभी से आग्रह है कि हम फिजिकल डिस्टेनसिंग बरकरार रखे ।बहुत आवश्यक न हो तो घर से न निकले।मास्क का प्रयोग करें एवम सेनेटाइजर का प्रयोग करें।कोरोना पाजीटिव होने से घबराए नही बल्कि हौसले के साथ अपने घर मे कोरेनटाइन हो जाये लोगो से कदापि न मिले ।उन्होंने कहा कि जो भी पाजीटिव के संपर्क आये है वह स्वयं की जांच जरूर कराये । इस अवसर पर डॉ0 वैभव शाही ,अजित सिंह, रवि कुमार राय ,उदय प्रताप मल्ल, हरिश्चन्द्र यादव, सुरेश साहनी , पुनीत कुमार निगम , अजय सिंह ,रजनीश त्रिपाठी,विनोद कुमार, अरुण कुमार गुप्ता, पन्ना लाल आदि सहयोग में रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।