बिना परमीशन के कटबा दिए शीशगढ़ के रामलीला मैदान में लगे दर्जन भर पॉपलर के पेड़

बरेली- शीशगढ़ में लगभग एक माह बाद रामलीला मेले का आयोजन किया जाएगा जो कि ग्राम समाज की जमीन पर हर साल परम्परागत तरीके से लगता चला आ रहा है आज सुबह रामलीला मैदान के बाउंड्री बाल के किनारे किनारे पॉपलर के दर्जनों पेडों का पिछले साल एस डी एम द्वारा गठित कमेटी के ही कुछ लोगो ने चोरी से सौदा कर दिया पेड़ करीब 14 साल पुराने है जब ठेकेदार पेड़ काटने पहुंचा तो लोगो की सूचना मिली ।की रामलीला में बिना परमीशन कोई पेड़ काट रहा है तो मेला कमेटी के प्रबंधक प्रवेश कुमार देवल ने थाने पहुंच कर पुलिस को तहरीर दी ।शिकायत पर हल्का इंचार्ज रन सिंह मौके पर पहुंचे और बापस बिना कार्यवाही किये लौट गए
।मेला कमेटी के प्रबंधक प्रवेश कुमार देवल ने बताया कि रामलीला मेले का आयोजन ग्राम समाज की जमीन पर किया जाता है अब से 15 साल पहले पेड़ लगाए थे पेड़ काटबाने का अधिकार कमेटी के किसी भी ब्यक्ति को नही है । ग्राम समाज की जगह से पेड़ काटने के लिए तहसील प्रशासन को अधिकार है।
थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र सिंह पचौरी मौके पर पहुंच कर 13 पॉपलर के पेड़ काटने की पुष्टि की है मौके पर मौजूद लेखपाल ब ग्राम प्रधानपति ख्यालीराम को तहरीर देने को कहा ।

एस डी एम राजेश चंद्र ने बताया मामला मेरे संज्ञान में नही है अगर पेड़ काटे है तो गलत है मैं कानूनगोय से बात करूंगा ,लेखपाल को मौके पर भेजकर जांच कराऊंगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।