बाबा रामदेव व वीर तेजाजी के जीवन से प्रेरणा ले-माली

राजस्थान/पाली- बालिका महाविद्यालय के प्रधानाचार्य विजयसिंह माली ने कहा कि बाबा रामदेव व वीरतेजाजी की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक हैं,हम बाबा रामदेव व वीर तेजाजी के जीवन से प्रेरणा लें। श्रीधनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी मे बाबा रामदेव जयंती व तेजा दशमी समारोह आयोजित किया गया।
इस दौरान प्रधानाचार्य माली ने आगे कहा कि बाबा रामदेव ने सामाजिक समरसता के लिए जीवन पर्यन्त कार्य किया।वीर तेजाजी ने गायों की रक्षा का वचन निभाने हेतु अपने आप को अर्पण किया। बाबा रामदेव व वीर तेजाजी की जीवनी सभी को पढ़नी चाहिए। इस अवसर पर प्रकाश परमार, महावीर प्रसाद ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
बाबा रामदेव व वीर तेजाजी की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर प्रारम्भ हुए समारोह में बालिकाओं ने बाबा रामदेव व वीर तेजाजी के जीवन के प्रेरक प्रसंग व भजन सुनाकर सबका मन मोह लिया। कविता कंवर, मधु गोस्वामी व मनीषा ओझा के निर्देशन में बालिकाओं ने भाषण निबंध व चार्ट निर्माण प्रतियोगिता में भाग लिया,इनमें प्रथम द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली बालिकाओं को प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने पारितोषिक व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।
पाली राजस्थान से दिनेश लूणिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।