बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने निकले विधायक:कई गांवों का किया दौरा

सीतापुर। बाढ़ पीड़ित लोगों तक राहत सामग्री समय से व ठीक ढंग से पहुंचे इसके लिए प्रदेश सरकार गम्भीर है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बाढ़ पर निगाह रखे हैं। बुधवार को विधायक ज्ञान तिवारी ने बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने असईपुर, कमरिया, काशीपुर आज गांव में पहुंचे। विधायक ज्ञान तिवारी ने कहा अभी फसलों को नुकसान पहुंच रहा है गांव के करीब पानी पहुंच रहा है किसान बंधु जागरूक हो और अपनी फसलों का बीमा जरूर करा दें विधायक ने कहा कि किसान अपनी सूची बनाकर दे दें जिससे कि कृषि विभाग सभी का बीमा कर सके।
उन्होंने इस दौरान कहा 3 दिन पहले भी सेवता के इलाको में बाढ़ के हालात जानने आया था उन्होंने कहा कि लोगों को पर्याप्त मात्रा में खाद्यान व हर जरुरी सामान प्रशासन मुहैया कराएगा। किसी को कोई कमी नहीं होगी। सामाजिक संगठन भी लगे हुए हैं।
उन्होंने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह आपकी मदद को है। जिनका घर डूब गया है उनको घर दिया जाएगा। फसल का मुआवजा मिलेगा। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि केंद्र सरकार ने पर्याप्त धन दिया है, पैसे की कमी राहत कार्य में आड़े नहीं आएगी। किसी को कोई परेशानी न हो इसका प्रशासन ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि बाढ़ से जो भी प्रभावित हैं उनके प्रति मेरी संवेदना है। कही भी कोई जन हानि हुई है वहां तत्काल प्रभाव से सहयोग व अहेतुक सहायता उपलब्ध कराए। इसके साथ ही सरकार द्वारा अनुमन्य सहायता भी उपलब्ध कराए। इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की है।
विधायक ने कहा कि पशुओं को भी कोई कठिनाई न हो इसके लिए चारा की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। चारा का इंतजाम भी प्रशासन ने किया है। कहीं भी इसकी कमी न हो यह भी सुनिश्चित हो।
बॉक्स
पानी उतरते ही तैयार करें कार्ययोजना
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इसका ध्यान रखे कि बाढ़ का पानी उतरने के बाद जो भी नुकसान हुआ है उसे ठीक कराया जाए। सभी विभाग अभी से कार्ययोजना तैयार कर लें। सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई होंगी उनको तत्काल प्रभाव से दुरुस्त कराया जाए। इस बार अभी से ऐसी तैयारी सभी कर लें कि अगली बार बाढ़ से कोई जन या धन हानि न हो।

विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार बाढ़ के स्थायी समाधान के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार विभिन्न स्तरों पर इसके लिए अध्ययन कर रही। उन्होंने कहा कि बाढ़ का स्थायी समाधान जल्द निकलेगा। फिलहाल ऐसी कार्ययोजना बनाई जाए जिससे आने वाले दिनों में बाढ़ से किसी प्रकार का जनधन हानि न हो।

– सीतापुर से सुशील पांडे की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।