बांध प्रभावित क्षेत्रों की मांगों को लेकर उक्रांद की महानगर इकाई ने किया प्रदर्शन

देहरादून- उत्तराखंड क्रांति दल की महानगर इकाई नें श्रीनगर,चौरास और धारी(थलीसैण) के बांध प्रभावितों की मांगों को लेकर सचिवालय कूच करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। उक्रांद द्वारा आहूत सचिवालय कूच के कार्यक्रम में उत्तराखंड संवैधानिक संरक्षण मंच के कार्यकर्ताओं ने भी शामिल होकर बांध प्रभावितों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया।

आज भारी बरसात के बावजूद पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत दोपहर सैकड़ों कार्यकर्ता बांध प्रभावितों द्वारा दिए जा रहे धरने पर धरना स्थल पहुंचे।वहां पर वरिष्ठ नेता लताफत हुसैन,केंद्रीय महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय, संरक्षक बी डी रतूडी, युवा नेता गणेश भट्ट तथा महानगर अध्यक्ष संजय क्षेत्री ने धरने को संबोधित करते हुए सरकार को चेतावनी दी कि अगर एक माह के भीतर बांध प्रभावितों की समस्याओं का निराकरण न हुआ तो प्रदेश स्तर पर बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा। उसके बाद सभी ने सचिवालय की ओर सरकार विरोधी नारे बाजी के साथ कूूच किया।

पुलिस द्वारा कनक चौराहे में लगाए हुए का अवरोध को तोड़ते हुए कार्यकर्ता सचिवालय के पास तक पहुंच गए। यहां मौजूद भारी पुलिस बल ने जुलूस को आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास किया।इस बीच प्रदर्शनकारियों की पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई।नोक झोंक के बीच उक्रांद के छात्र संगठन प्रभारी गणेश भट्ट के बैरियर को तोड़ते हुए बैरियर के पार पहुंचने से पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। गणेश भट्ट को इस दौरान चोट भी लगी।पुलिस द्वारा आज बैरियर टूटने के बाद महिलाओं से बदसलूकी की गई। जिसमें उक्रांद की महिला नेत्री राजेश्वरी रावत के कपड़े फट गए तथा सीमा कलूड़ा एवं ज्योति त्रिपाठी को भी हल्की चोटें आई।

काफी देर चले हंगामेदार प्रदर्शन के बाद सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्युष कुमार ने आकर बांध प्रभावितों का ज्ञापन लिया तथा उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया सचिवालय घेराव में महानगर अध्यक्ष संजय क्षेत्री, दल के संरक्षक बी डी रतूड़ी व त्रिवेंद्र पंवार, वरिष्ठ नेता लताफत हुसैन,केंद्रीय महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय, युवा नेता गणेश भट्ट, केंद्रीय प्रचार सचिव राजेश्वरी रावत, महिला प्रदेश अध्यक्षा रामेश्वरी चौहान,सीमा कलूड़ा, ज्योति त्रिपाठी, वीरेंद्र बिष्ट,सुरेंद्र रावत,अरविंद नेगी, विमल रौतेला त्रेहांश, राजेंद्र बिष्ट ,इमरान अहमद, मनोज मंमगाई, कैलाश राणा, सुशील मंमगाई, वित्त डोभाल ,जयदीप भट्ट, सम्राट पवार त्तराखंड संवैधानिक संरक्षण मंच के दौलत कुंवर के साथ काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल रहे।

-रूहिना इदरीसी,देहरादून

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।