बर्षों बाद मूरत सिंह (मैं जिंदा हूं) को मिला न्याय

*जनसुनवाई के दौरान मूरत की समस्या सुन जिलाधिकारी चौके, दलबल मौके पर पहुंच मौके पर ही दिला दिया न्याय

*साजिशन अवैध कब्जा किए मूरत सिंह( मैं जिंदा हूं) की जमीन की नापी करा कर उसे अवैध कब्जा मुक्त कराया गया

*दोबारा अवैध कब्जा करने वालों पर भू-माफिया की धाराओं में कठोर कार्यवाही किये जाने का जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

वाराणसी- जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह बुधवार को कलेक्ट्रेट जिला राइफल क्लब में जनसुनवाई के दौरान थाना चौबेपुर के ग्राम-छितौनी निवासी मूरत सिंह (मैं जिंदा हूं) द्वारा उनके जमीन पर स्थानीय नारायण सिंह, विनोद सिंह, सर्वजीत यादव एवं अरविंद द्वारा साजिशन अवैध कब्जा कर लिए जाने की किये गए शिकायत को गम्भीरता से लिया। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट, उपजिलाधिकारी सदर, कानूनगो, थाना प्रभारी चौबेपुर एवं क्षेत्रीय लेखपाल को लेकर मौके पर पहुंचे और मूरत सिंह की जमीन की नापी अपने मौजूदगी में कराई।
जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने इस दौरान राम मूरत सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों के मद्देनजर गांव में मौजूद ग्रामीणों से जमीन से संबंधित जानकारी भी ली। तत्पश्चात वहां मौजूद राजस्व लेखपाल, कानूनगो एवं उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया कि खतौनी के आधार पर राम मूरत सिंह का जितना हिस्सा बनता है उतना नापी करते हुए निशान लगा दिया जाए और भविष्य में यदि किसी के द्वारा जमीन पर अवैध तरीके से पुनः कब्जा किये जाने की सूचना मिलती है, तो उस व्यक्ति के ऊपर भू- माफिया के तहत कार्रवाई की जाय। साथ ही उन्होंने थानाध्यक्ष चौबेपुर को निर्देशित किया कि जिन लोगों ने भी गलत तरीके से जमीन पर कब्जा कर रखा है या दूसरे की जमीन पर कब्जा किया है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करे और भविष्य में भी इन तरह इस तरह की समस्याओं में कड़ी कार्रवाई करें। ताकि कोई भी गलत कार्य न करें।
इस दौरान बताया गया कि 5 शौचालय का निर्माण स्थानीय लोगों के विवाद के कारण अवरुद्ध होने की जानकारी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए चौबेपुर थाना प्रभारी को विवाद करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया। मौके पर मौजूद किसानों से जिलाधिकारी ने वृक्षारोपण किए जाने की अपील करते हुए कहा कि किसान गड्ढा खोदे और प्रशासन के सहयोग से वृक्षारोपण करें।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।