बर्तन,तालिया, शंखनाद कर जनसेवकों का जनता ने किया अभिनंदन

शाहजहांपुर- कोरोना वायरस (कोविड-19) से अधिकतर देशो सहित पूरे भारत में हड़कंप मचा हुआ है। भारत मे कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र सरकार व प्रदेश की सरकारे पूरी तरह सजग एवं चौकस है। शाहजहांपुर में सुबह तड़के से शाम तक जनता कर्फ्यू का पूरा असर रहा तो वहीं शाम पांच बजे लोगो ने बर्तन,तालिया, शंखनाद कर बड़ी हो जोरशोर से जनसेवकों का अभिनंदन भी किया।

प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू की अपील का शाहजहांपुर के जनपद वासियों ने पूरा समर्थन दिया।रविवार सुबह से ही महानगर की सड़को पर सन्नाटा पसरा हुआ था। कोरोना वायरस को हराने के लिए लोग घरों में कैद थे। हालांकि जरूर काम होने पर कुछ लोग घरों से निकले भी लेकिन उनमें घर बापस होने की जल्दी थी। जनपद के कस्बों में भी सुबह से ही बंदी का व्यापक असर दिखा और कस्बा में भी सन्नाटे का माहौल है।लेकिन कोरोनावायरस को लेकर लोग सजग हैं और जरूरत समझने पर ही मास्क लगाकर घरों से निकल रहे हैं। वहीं जैसे ही घड़ी में शाम के पांच बजे की लोग
अपनी-अपनी छतों, बालकनी सड़को पर आकर ताली, बर्तन, भोंपे बजाकर, पटाखे छुड़ाकर शंखनाद कर कोरोना वायरस से लड़ रहे व उनका उपचार करने वाले डॉक्टरों, जनसेवकों का बड़ी ही गर्मजोशी से उनके अभिनन्दन किया।

नगर मजिस्ट्रेट ने सड़क पर खड़े लोगो को भेजा घर

शाम पांच बजे लोग छतों, बालकनी व सड़को पर बर्तन बजाकर उत्साहबर्धन कर रहे थे। इस दौरान अम्बा टाकीज मोड़ के पास सड़क पर खड़े होकर वर्तन बजा रहे लोगो को नगर मजिस्ट्रेट विनीत सिंह ने सड़क पर खड़े न होने की नसीहत देते हुए घर भेज दिया।

व्यपारी कुशाग्र त्रिवेदी ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित व उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों व इसकी रोकथाम में लगे जनसेवकों का उत्साह बढ़ाने व सहानुभूति के उद्देश्य से जनपदवासियों द्वारा बर्तन, ताली,आदि बजाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से लोगो ने आज एक जुटता का परिचय दिया है उससे साफ है कि देश जल्द ही इस बीमारीं से मुक्त हो जायेगा।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।