बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया दशहरा मेला महोत्सव

मितौली खीरी- विकासखंड मितौली के ग्राम बकहैया में तीसरा श्री रामलीला व रासलीला दशहरा मेला महोत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया जिस में आज नाटक व संगीत पार्टी के द्वारा रावण वध की लीला बहुत ही मार्मिक ढंग से दिखाई गई और राक्षस रूपी रावण का पुतला जलाया गया।
बकहैया ग्राम में पूर्व की भांति इस वर्ष भी लगभग 45 फीट की ऊंचाई का विशाल काय रामावण का पुतला गांव के ही लोगों ने बनाया ।
बाहर से आई हुई रामलीला एवं रासलीला नाटक पार्टी के द्वारा बहुत ही मार्मिक ढंग से दिन में रामचरितमानस के माध्यम से और रात्रि को बहुत ही धार्मिक लीलाएं दिखायी जैसे ही शाम होने को आई रथ पर सवार मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम और शेषावतार लक्ष्मण के द्वारा रावण से घोर युद्ध हुआ ।
अंत में भगवान राम ने विभीषण के कथनानुसार एक ही बांण से अहंकारी राक्षस रूपी रावण का अंत कर दिया रावण के पुतले में आग लगते ही लोगों ने आतिशबाजी का आनंद उठाया और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान रामचंद्र के जयकारे लगाए इस अवसर पर कथा व्यास मानस मधुकर विशम्भर सिंह यादव , मेला अध्यक्ष अरुण पाल ,उपाध्यक्ष राजेश पाल उर्फ राजू ,महामंत्री रामदयाल पाल, बलवीर पाल, मंत्री दिलीप पाल, लेखराम पाल, कोषाध्यक्ष सुनील पाल, राजकमल पाल, उप कोषाध्यक्ष रजनीश पाल, अंकुल पाल महासचिव मोनू पाल ,सुनील पाल, सचिव दिनेश राज, पुष्कर निषाद ,संगठन मंत्री परसराम निषाद, अमित पाल, संचालक मुन्ना लाल यादव , ठाकुर प्रसाद पाल ,सहित समस्त ग्राम वासियों ने सहयोग कर इस कार्यक्रम को सफल बनाया और ग्राम के व क्षेत्र के संभ्रांत नागरिक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

रिपोर्टिंग – हसन जाज़िब आब्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।