बजरंग दल ने कराया सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन

कुशीनगर-विकास खण्ड तमकुही के ग्राम पंचायत देवपोखर में बजरंग दल द्वारा कराये गये सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के बच्चें प्रतिभाग किये तथा अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में कुल 200 बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले बच्चों को मुख्य अतिथि द्वारा जब पुरस्कार दिया गया तो छात्र-छात्राएँ पुरस्कार पाकर खिल उठे।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक श्री गंगा सिंह कुशवाहा ने कहा कि जो बच्चे अपनी कड़ी मेहनत व लगन से अपनी प्रतिभा को आगे बढ़ाते हैं, उनको आगे बढने से कोई रोक नही सकता। विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य सुरेन्द्र राय ने कहा कि बच्चों को गढने में यद्यपि अभिभावकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है,लेकिन यह सही है कि मेहनत छात्र-छात्राओं को करनी होती है तभी समन्वित प्रयासों के परिणाम सुखदायी होते हैं। उन्होंने कहा कि मात्र परीक्षा में उत्तीर्ण होना आज के जमाने में काफ़ी नही है।कार्यक्रम को भाजपा जिला मंत्री दुर्गेश राय,महेंद्र उपाध्याय,महेंद्र दूबे ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दिया गया। कार्यक्रम का संचालन राजेंद्र यादव और अध्यक्षता प्रधान चन्दकेतु उर्फ कमलेश सिंह ने किया। आयोजक राहुल कुमार यादव ने आगन्तुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। सास्कृतिक कार्यक्रम संगीतकार बलराम बाली के टीम ने किया।इस दौरान भोलानाथ सिंह,कन्हैया सिंह,पंकज यादव,सिक्की सरफराज,मुकेश यादव,अंगद,देवनारायन सिंह,अनिल सिंह आदि उपस्थित रहे।

देवपोखर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार धर्मेन्द्र गुप्ता को साइकिल,द्वितीय विकास यादव को पंखा,तृतीय पुरस्कार प्रियंका यादव को प्रेस और 22 छात्र-छात्राओं जिनमें आदित्य,पूजा,अजहर,रितिका,अराध्या,सबिना,रंजीत,अनुराग,नितीश,मंजू,श्वेता,अभय,अमृता,विपिन,समर्थ,अनुज,आॅचल,अंशु,सतीश,सजिदा,मनिष और उदय को सांत्वना पुरस्कार के रूप में मुख्य अतिथि द्वारा घड़ी दिया गया।
कुशीनगर से जटाशंकर प्रजापति की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।