बकाया भुगतान न होने से पीडब्लूडी के मुख्य अभियंता के कक्ष में ठेकेदार ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी

वाराणसी- लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता कार्यालय में ठेकेदार ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। इस बात की सूचना पर प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर कमिश्नर वाराणसी दीपक अग्रवाल, डीएम सुरेंद्र सिंह और एसएसपी आनंद कुलकर्णी पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुँच गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार का कराए गये निर्माण कार्य के करोड़ो रूपये का बकाया और विभागीय उत्पीड़न का आरोप लगा रहा था। लोक निर्माण विभाग मुख्य अभियंता कार्यालय के अंदर चीफ इंजिनियर के कक्ष में अचानक से गोली चलने की आवाज़ से हड़कंप मच गया। बाहर मौजूद लोग अंदर पहुंचे तो देखा कि पीडब्लूडी के ठेकेदार अवधेश श्रीवास्तव ने खुद को गोली से उड़ा लिया था। घटना की सूचना पर कमिश्नर दीपक अग्रवाल, डीएम सुरेंद्र सिंह और एसएसपी आनंद कुलकर्णी, एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ पहुंचे। फिलहाल फारेंसिक टीम पुलिस घटनस्थल पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं।

विभागीय सूत्रों के अनुसार कबीरचौरा महिला अस्पताल निर्माण का लगभग 20 करोड़ रुपये का ठेका था। जिसमें लगभग 90 फीसदी तक कार्य हो चुका था। तीन से चार करोड़ रुपये इस समय बकाया था। ठेकेदार इसी रकम के भुगतान के लिए कई माह से मुख्‍य अभियंता कार्यालय का चक्कर काट रहा था। मगर मुख्‍य अभियंता भुगतान के लिए टाल मटोल करते रहे। जबकि इसी महीने काम पूरा कर विभाग काे हैंडओवर करना था। बकाया की वजह से ठेकेदार पर अधिक देनदारी हो गई थी मगर विभाग की ओर से भुगतान नहीं किया जा रहा था। जानकारी के अनुसार लगभग तीन करोड़ रुपये का भुगतान विभाग की ओर से बकाया चल रहा था।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।